पाॅप स्टार से पाॅर्न स्टार तक किसानों के समर्थन में, रिहाना, ग्रेटा के बाद मियां खलीफा भी जुड़ीं

टीम भारत दीप |

हम भारत में किसानों के आंदोलन के साथ खड़े हुए हैं।
हम भारत में किसानों के आंदोलन के साथ खड़े हुए हैं।

विदेश सचिव ने कहा, यह दुखद है। बहुत से लोग अपने एजेंडा को पूरा करने के लिए इस आंदोलन का सहारा ले रहे हैं। ऐसे लोगों को कमेंट करने से पहले मामले की पूरी जानकारी करनी चाहिए।

सोशल मीडिया डेस्क। भारत में बीते 70 दिन से चल रहे किसान के आंदोलन को दुनिया की कई हस्तियों से समर्थन मिलने लगा है। हॉलीवुड एक्ट्रेस अमांडा, अमेरिका की वकील और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की भतीजी मीना हैरिस, नॉर्वे की 18 साल की क्लाइमेट एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग, पॉप सिंगर रिहाना के बाद पोर्न स्टार मियां खलीफा ने भी भारत के किसानों के हक में आवाज उठाई है। 

मियां खलीफा ने सोशल मीडिया पर आंदोलन से जुड़ी फोटो शेयर करते हुए लिखा, ‘पेड एक्टर्स, हुह? कास्टिंग डायरेक्टर का कहना है, मुझे उम्मीद है कि अवार्ड सेशन के दौरान उनकी अनदेखी नहीं की जाएगी। मैं किसानों के साथ खड़ी हूं।‘ इन सेलिब्रिटी के बयान पर विदेश मंत्रालय ने तीखी प्रक्रिया दी है।

विदेश सचिव ने कहा, पहले जानकारी तो कर लो
कई सेलिब्रिटी की तरफ से आंदोलन को समर्थन देने पर विदेश सचिव ने कहा, ‘यह दुखद है। बहुत से लोग अपने एजेंडा को पूरा करने के लिए इस आंदोलन का सहारा ले रहे हैं। ऐसे लोगों को कमेंट करने से पहले मामले की पूरी जानकारी करनी चाहिए। फैक्ट्स चेक करें। सोशल मीडिया पर इसे सेंसेशनल न बनाएं। संसद में चर्चा के बाद ही इस बिल को पास किया गया है।

ग्रेटा, रिहाना ने कहा- हम किसानों के साथ 
नॉर्वे की 18 साल की क्लाइमेट एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग ने किसानों के साथ खड़े होने की बात कही है। वहीं, पॉप सिंगर रिहाना ने भी किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए कहा कि इस बारे में चर्चा क्यों नहीं हो रही।बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनोट ने रिहाना को जवाब दिया। कंगना ने रिहाना को टैग करते हुए लिखा- ये किसान नहीं, आतंकी हैं। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो भी किसान आंदोलन को समर्थन दे चुके हैं। हाॅलीवुड एक्ट्रेस अमांडा कर्नी ने भी सोशल मीडिया पर किसानों के आंदोलन को समर्थन देने की बात कही।

टाइम पर्सन आॅफ द ईयर ग्रेटा  
ग्रेटा को पिछले साल टाइम मैगजीन ने ‘पर्सन ऑफ द ईयर’ चुना था। क्लाइमेट चेंज के मुद्दे पर उन्होंने न्छ के सामने प्रदर्शन किया था। इस विरोध प्रदर्शन के लिए वे नाव से अमेरिका पहुंची थीं। ग्रेटा ने कहा था- जलवायु परिवर्तन के मुद्दे पर बड़े और ताकतवर देशों के नेता सिर्फ दिखावे की कार्रवाई करते हैं। उन्हें आने वाली पीढ़ी की कोई चिंता नहीं है। उन्होंने यूएन सेक्रेटरी जनरल से मुलाकात की थी।

अब ग्रेटा ने भारत में किसानों के 70 दिन से चले आ रहे आंदोलन को समर्थन का ऐलान किया है। ग्रेटा ने सोशल मीडिया पर लिखा- हम भारत में किसानों के आंदोलन के साथ खड़े हुए हैं।

पाॅप स्टार रिहाना ने कहा ये
32 साल की पॉप स्टार रिहाना मूल रूप से वेस्ट इंडीज के बारबाडोस की रहने वाली हैं। रिहाना का पूरा नाम रोबिन रिहाना फेन्टी है। उनके 90ः म्यूजिक एल्बम हिट रहे हैं। फिलहाल, उनके पास अमेरिकी नागरिकता है। रिहाना ने मंगलवार को किसान आंदोलन के समर्थन में सोशल मीडिया पर लिखा- आखिर हम इस (किसान आंदोलन) के बारे में चर्चा क्यों नहीं कर रहे हैं।

कंगना के तल्ख तेवर
कंगना ने सोशल मीडिया पर रिहाना को टैग करते हुए लिखा- इस बारे में कोई बात इसलिए नहीं कर रहा, क्योंकि वे किसान नहीं, बल्कि आतंकी हैं। वे भारत को बांटने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि लालची चीन इस बंटे हुए भारत पर कब्जा कर सके, उसे उपनिवेश बना सके। जैसा उसने अमेरिका के साथ किया। बेवकूफ, तुम चुपचाप बैठो। हम तुम्हारी तरह अपने देश को बेच नहीं सकते।


संबंधित खबरें