'मंदी' में मंत्री नंदी ने लोगों के घरों पर चढ़ाया भगवा रंग, लोग खामखा नाराज़ हो गए

टीम भारत दीप |

कुछ लोगों के घरों को भगवा रंग दिया तो कुछ के घरों पर देवी—देवताओं की तस्वीर पेंट कर दी गई।
कुछ लोगों के घरों को भगवा रंग दिया तो कुछ के घरों पर देवी—देवताओं की तस्वीर पेंट कर दी गई।

समर्थकों द्वारा किया गया ये काम कुछ लोगों को बुरा लग गया और उन्होंने उनके चचेरे भाई पर केस दर्ज करवा दिया। वहीं मंत्री जी ने इस पूरे मामले में सफाई भी दी है।

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी की नीयत शायद साफ रहेगी होगी तभी तो उन्होंने इस मंदी को देखते हुए अपनी गली में लोगों घरों पर भगवा रंग चढ़वा दिया। उन्हें लगा होगा कि इस मंदी में लोग अपने घरों पर कैसे पुताई करवा पाएंगे तो उन्होंने खुद ही ये ज़िम्मेदारी अपने कांधों पर ले ली। हालांकि उनके समर्थकों द्वारा किया गया ये काम कुछ लोगों को बुरा लग गया और उन्होंने उनके चचेरे भाई पर केस दर्ज करवा दिया। वहीं मंत्री जी ने इस पूरे मामले में सफाई भी दी है। 

सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल
गौरतलब है कि प्रयागराज बहादुरगंज इलाके में कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी के पड़ोसी रवि गुप्ता ने एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर किया। जिस वीडियो में कुछ लोग उनके घर के बाहरी हिस्से को गेरुआ रंग से रंगते हुए नज़र आ रहे हैं। रवि गुप्ता इसका विरोध भी करते हैं। वीडियो में उनकी आवाज़ सुनी जा सकती है। हालांकि गेरुआ रंग लगाने वाले अपना काम करके ही मानते हैं। इसके बाद रवि गुप्ता ने इस वीडियो को वायरल कर दिया।

आइए समझाते हैं क्या है पूरा मामला
दरअसल, कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी ने अपनी गली में मौजूद घरों के बाहरी हिस्सों पर गेरुआ रंग पोतने के लिए अपने समर्थकों से कहा था। इस वजह से उनके समर्थक ऐसा करने के लिए स्प्रे लेकर लोगों के घरों को पोतने के लिए निकल पड़े। कुछ लोगों के घरों को भगवा रंग दिया तो कुछ के घरों पर देवी—देवताओं की तस्वीर पेंट कर दी गई। वहीं गली में रहने वाले डॉ जीवनचंद और रवि गुप्ता ने विरोध किया। दोनों ने इस मामले में मंत्री के चचेरे भाई कमल कुमार केसरवानी पर एफआईआर दर्ज करवा दी। दोनों ने आरोप लगाया कि मंत्री के समर्थकों ने विरोध करने पर मारपीट की, धमकी दी, उनसे और उनकी पत्नियों से गाली—गलौज की। वहीं रवि गुप्ता ने कहा 'वे खुद हिंदू हैं और देवी—देवताओं में आस्था रखते हैं लेकिन इसका कतई ये मतलब नहीं है कि पूरे घर को भगवा रंग दिया जाए'। 

कांग्रेस ने उठाए सवाल, नंदी ने दिया जवाब
कांग्रेसी नेता अभय अवस्थी ने कहा कि 'मंत्री जी वर्ष 2022 तक पूरे प्रयागराज को भगवा रंग देंगे। इस तरह वो खुद को उत्तर प्रदेश का अगले मुख्यमंत्री के तौर पर पेश करेंगे। वहीं नंद गोपाल नंदी ने कहा कि गली में आपको सिर्फ भगवा दिख रहा है। यहां कहीं पीला है कहीं हरा है, देवी—देवताओं की तस्वीर में सीता जी की साड़ी रेड कलर है, शंकर जी छाल चॉकलेटी है। गली को भगवा नहीं किया गया ब​ल्कि उसका सौंदर्यीकरण किया गया है।


संबंधित खबरें