गोरखपुर: तंदुरुस्त की जगह दिव्‍यांग बच्‍चा पैदा होने पर दर्ज हुआ चार महिला डॉक्‍टरों पर केस, जानें क्‍या है मामला

टीम भारतदीप |

सीएमओ ने मामले की जांच के लिए मेडिकल बोर्ड गठित किया
सीएमओ ने मामले की जांच के लिए मेडिकल बोर्ड गठित किया

यूपी के गोरखपुर में एक दंपत्ति को दिव्‍यांग बच्‍चा पैदा हुआ तो उन्‍होंने चार महिला डॉक्‍टरों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। जांच के बाद पीडित की शिकायत सही पाई गई और चारों महिला डॉक्‍टरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

गोरखपुर। यूपी के गोरखपुर में एक दंपत्ति को दिव्‍यांग बच्‍चा पैदा हुआ तो उन्‍होंने चार महिला डॉक्‍टरों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

पीड़ित की शिकायत पर सीएमओ ने मामले की जांच के लिए मेडिकल बोर्ड गठित किया था। जांच के बाद पीडित की शिकायत सही पाई गई और चारों महिला डॉक्‍टरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

दरअसल, गीडा के देईपार निवासी अभिषेक पांडेय ने डीएम को दिए शिकायत पत्र में लिखा है कि उनकी 27 वर्षीय पत्नी अनुराधा के गर्भधारण के बाद गर्भस्थ शिशु के स्वास्थ्य और विकास के संबंध में जानकारी के लिए उन्‍होंने प्राइवेट हॉस्पिटल में जांच करवाई।

उन्होंने बताया कि इस दौरान गत 20 जनवरी 2020 को हनुमान मंदिर रोड बेतियाहाता की डॉ. अरुणा छापड़िया को दिखाया। इसके बाद उनकी सलाह पर 30 मार्च 2020 को बेतियाहाता ‌की डॉ. अंजू मिश्रा के पास अपनी पत्नी को ले गया।

अभिषेक ने बताया कि फिर 9 मई 2020 को बेतियाहाता की डॉ. नेहल छापड़िया को दिखाया। इसके बाद 5 अगस्त 2020 को सहजनवा के बखिरा रोड की डॉ. काजल को नियमित तौर पर जांच कराई।

अभिषेक ने बताया कि डॉक्टरों की सलाह के अनुसार उसने सभी जांच कराई, जिसमे बताया गया कि गर्भ में पल रहा बच्चा पूरी तरह से विकसित व स्वस्थ है। लेकिन जब गत 15 अगस्त 2020 को उसकी पत्नी ने जिला महिला अस्पताल में बच्चे को जन्‍म दिया तो वह जन्मजात दिव्यांग था।

परिजनों के मुताबिक बच्चे का एक हाथ विकसित ही नहीं हुआ था। वहीं बच्चे की नाक व ललाट भी अविकसित था। जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने उसे मानसिक व शारीरिक रूप से दिव्यांग बताया था। बता दें कि इस मामले में डीएम ने जांच करने के लिए सीएमओ को निर्देश दिया।

सीएमओ ने जांच करवाई तो आरोप सही पाए गए। इसी के आधार पर तहरीर व मेडिकल बोर्ड की जांच आख्या पर चारों महिला डॉक्टरों (डॉ. अरुणा छापड़िया, डॉ. अंजू मिश्रा, डॉ. नेहल छापड़िया व सहजनवा की डॉ. काजल) के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। सीओ कैंट सुमित शुक्ला ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। साक्ष्य के आधार पर कार्रवाई होगी।


संबंधित खबरें