गोरखपुर: कागज की गड्डी थमाकर 70 हजार रुपये लेकर की 'हेराफेरी', ठग फरार

टीम भारतदीप |

भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा में ठग एक युवक से 70 हजार रुपये लेकर फरार हो गए।
भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा में ठग एक युवक से 70 हजार रुपये लेकर फरार हो गए।

गोरखपुर से ठगी का एक नया मामला सामने आया है। बुधवार को भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा में ठग एक युवक से 70 हजार रुपये लेकर फरार हो गए। वहीं जब युवक को ठगी का अहसास हुआ तो वह सिर पकड़कर बैठ गया।

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के जिला गोरखपुर में इन दिनों गड्डीबाज़ ठग फिर सक्रिय हो गए हैं। यह ठग हमेशा बैंक और उसके आसपास के इलाकों में अपने शिकार की तलाश में घूमते रहते हैं।

ऐसी ही ठगी का एक नया मामला सामने आया है। बुधवार को भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा में ठग एक युवक से 70 हजार रुपये लेकर फरार हो गए। वहीं जब युवक को ठगी का अहसास हुआ तो वह सिर पकड़कर बैठ गया।

युवक द्वारा घटना की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने एक युवक को हिरासत में ले लिया है।

जानकारी के मुताबिक, गोरखपुर की भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा में एक युवक 70000 रुपए जमा करने गया था। बैंक में पहले से ही मौजूद ठगों ने उस युवक को अपना शिकार बना डाला। ठगों ने अपनी शातिर चाल से उस युवक के 70000 रुपए लूट लिए और उस युवक को पता भी नहीं लगा।

बता दें कि ठगी का शिकार हुआ कपिल मद्धेशिया नारियल पानी बेचने का काम करता है। पीड़ित कपिल ने बताया कि वह बैंक में 70000 रुपए जमा करने गया था, तभी दो युवक वहां पहुंचे और उससे फुटकर पैसे की मांग करने लगे।

कपिल ने बताया कि उन युवकों ने अपने पास रखा हुआ एक लाख रुपए उसे देकर 70 हज़ार लिए और बोले कि थोड़ी देर में लौट कर तुमसे मिलता हूं। कपिल का कहना है कि जो रुपए उन युवकों ने उसे दिया था वह कपड़े में बंधा हुआ था।

पीड़ित ने बताया कि रुपए कपड़े में बंधे होने के कारण वह उन रुपयों को देख न सका और उन दोनों युवकों की ठगी का शिकार हो गया। उसने बताया कि ठगों के जाने के बाद जब उसने कपड़ा खोलकर रुपए देखा तो उसमें कागज के टुकड़े पड़े हुए थे।

इस घटना की सूचना उसने तत्काल 112 नंबर पुलिस को दी। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए बैंक से निकाले गए सीसीटीवी फुटेज के आधार पर एक युवक को हिरासत में ले लिया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस हिरासत में लिए गए युवक से पैसे की बरामदगी का प्रयास कर रही है।


संबंधित खबरें