टोक्यो ओलंपिक्स: पीवी सिंधु ने शानदार जीत के साथ सेमीफाइनल में की धमाकेदार एंट्री

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

पीवी सिंधु ने शानदार जीत के जरिए मेडल की उम्मीदें जगा दी है।
पीवी सिंधु ने शानदार जीत के जरिए मेडल की उम्मीदें जगा दी है।

सिंधु ने पहले गेम में शानदार खेल दिखाते हुए यामागुची को 21-13 से शिकस्त दी। दरअसल यह एक कड़ा मुकाबला रहा। इसमे सिंधु ने धीरे-धीरे शुरुआत की। जिसके बाद सिंधु ने जापान की खिलाड़ी को बढ़त नहीं लेने दी और 23 मिनट में गेम 1 जीत लिया। वहीं दूसरे गेम में यामागुची ने जोरदार वापसी करने का प्रयास किया, मगर सिंधु के हर प्रहार के आगे वह नाकाम रहीं।

नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक्स में पीवी सिंधु ने शानदार जीत के जरिए मेडल की उम्मीदें जगा दी है। दरअसल बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने यहां शुक्रवार को क्वार्टरफाइनल मुकाबले में दुनिया की नंबर 4 की जापान की खिलाड़ी अकाने यामागुची को करारी शिकस्त देकर सिंधु ने सेमीफाइनल में धमाकेदार एंट्री ली है।

जानकारी के मुताबिक सिंधु ने पहले गेम में शानदार खेल दिखाते हुए यामागुची को 21-13 से शिकस्त दी। दरअसल यह एक कड़ा मुकाबला रहा। इसमे सिंधु ने धीरे-धीरे शुरुआत की। जिसके बाद सिंधु ने जापान की खिलाड़ी को बढ़त नहीं लेने दी और 23 मिनट में गेम 1 जीत लिया।  वहीं दूसरे गेम में यामागुची ने जोरदार वापसी करने का प्रयास किया, मगर सिंधु के हर प्रहार के आगे वह नाकाम रहीं।

खेल के दौरान एक समय यामागुची 19-18 से आगे निकल गईं, मगर सिंधु ने भी शानदार खेल के जरिए वापसी करते हुए उन्हें 22-20 से शिकस्त दे दी। जिसके साथ ही अब सिंधु ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। बताते चले कि इससे पहले सिंधु ने क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने के लिए डेनमार्क की मिया को 2-0 से हराया था। वहीं यामागुची ने साउथ कोरिया की किम गा उन को 2-0 से शिकस्त दी थी।

इधर ओलंपिक में अपने लगातार दूसरे क्वार्टर फाइनल में पहुंचने और बड़े मौकों पर अपने खेल को बढ़ाने पर सिंधु ने कहा है कि बहुत से लोगों ने मुझे यह बताया है कि मैं इसे एक कॉम्प्लिमेंट के रूप में लूंगी। मगर मेरे लिए हर खेल अहम है। हर बिंदु पर ध्यान देना जरूरी है, मैच पर नहीं।"

बताते चलें कि सिंधु ने क्वार्टरफाइनल से पहले रविवार को इज़राइल की केन्सिया पोलिकारपोवा को 21-7, 21-10 से पराजित कर अपने टोक्यो अभियान की अच्छी शुरुआत की थी। यह पूरा मैच सिर्फ 28 मिनट तक चला। वहीं पीवी सिंधु से करोड़ों भारतीय मेडल की उम्मीद लगाए हुए हैं।

जानकारी के मुताबिक भारत के खाते में अब तक महज एक ही मेडल है। वेटलिफ्टिंग में मीराबाई चानू ने सिल्वर मेडल प्राप्त कर खाता खोला। वहीं आज 7वें दिन तक भारत को सिर्फ 1 मेडल से ही संतोष करना पड़ा है। 


संबंधित खबरें