एलआईसी की बंद पड़ी पॉलिसी को फिर से चालू कराने का मौका,पढ़ें पूरी खबर

bharatdeep news |

LIC की ओर से जारी बयान के मुताबिक पहले अनपेड प्रीमियम से पांच साल तक के बीच बंद हुई पॉलिसी को चालू कराया जा सकता है।
LIC की ओर से जारी बयान के मुताबिक पहले अनपेड प्रीमियम से पांच साल तक के बीच बंद हुई पॉलिसी को चालू कराया जा सकता है।

दरअसल लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन (LIC) ने एक बार फिर बंद पड़ी बीमा पॉलिसी को चालू करने का मौका दिया है। अब पॉलिसी धारक 7 जनवरी से 6 मार्च तक अपनी बंद पड़ी पॉलिसी को फिर चालू करवा सकते हैं। कोरोनावायरस महामारी के आर्थिक प्रभाव को देखते हुए कंपनी ने यह निर्णय लिया है।

नई दिल्ली। यदि किसी कारण से आपकी एलआईसी बीमा पॉलिसी बंद हो गई हैं और इसको लेकर आप दुखी हैं तो ये खबर आपके लिए खुशखबर हो सकती है। दरअसल लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन (LIC) ने एक बार फिर बंद पड़ी बीमा पॉलिसी को चालू करने का मौका दिया है।

अब पॉलिसी धारक 7 जनवरी से 6 मार्च तक अपनी बंद पड़ी पॉलिसी को फिर चालू करवा सकते हैं। कोरोनावायरस महामारी के आर्थिक प्रभाव को देखते हुए कंपनी ने यह निर्णय लिया है। LIC की ओर से जारी बयान के मुताबिक पहले अनपेड प्रीमियम से पांच साल तक के बीच बंद हुई पॉलिसी को चालू कराया जा सकता है।

LIC ने देशभर में स्थित अपने 1526 सैटेलाइट ऑफिस को पॉलिसी चालू करने के लिए अधिकृत किया है।

कहा गया कि इसके लिए एजेंट की मदद भी ली जा सकती है। पॉलिसी को फिर से चालू कराने के लिए कंपनी ने स्वास्थ्य संबंधी शर्तों में छूट दी है। पॉलिसी धारक खुद अच्छे स्वास्थ्य और कोरोना संबंधी सवालों का जवाब देकर पॉलिसी को चालू कर सकते हैं।

कंपनी की ओर से कहा गया है कि पॉलिसी धारकों को पॉलिसी चालू कराते समय लेट फीस पर 20% या 2000 रुपए की छूट मिलेगी। 1 से 3 लाख रुपए तक के सालाना प्रीमियम वाली पॉलिसी को चालू कराने पर लेट फीस पर 25% की छूट मिलेगी।

3 लाख से ज्यादा प्रीमियम वाली पॉलिसी पर लेट फीस में 30% की छूट मिलेगी। बता दें कि LIC ने बंद पड़ी पॉलिसी को चालू करने के लिए 10 अगस्त से 9 अक्टूबर 2020 के दौरान भी कैंपेन चलाया था।

कंपनी के मुताबिक इस कैंपेन से उन पॉलिसी धारकों को लाभ मिलेगा जो अपरिहार्य परिस्थितियों के कारण प्रीमियम का भुगतान नहीं कर पाए थे और उनकी पॉलिसी लैप्स हो गई थी।


संबंधित खबरें