संतकबीरनगर में मिठाई का सैंपल लेने गये अफसरों और व्यापारियों में झड़प, जाम लगाकर किया हंगामा

टीम भारतदीप |

सतंकबीर नगर के धनघटा थाना क्षेत्र की घटना है।
सतंकबीर नगर के धनघटा थाना क्षेत्र की घटना है।

उत्तर प्रदेश के संतकबीरनगर में दीपावली के मद्देनजर मिठाई—मावा आदि की गुणवत्ता की जांच के लिए पहुंची खाद्य विभाग की टीम और व्यापारियों के बीच तीखी नोंकझोंक हो गयी। अफसरों और व्यापारियों के बीच झड़प भी देखने को मिली।

संतकबीरनगर। उत्तर प्रदेश के संतकबीरनगर में दीपावली के मद्देनजर मिठाई—मावा आदि की गुणवत्ता की जांच के लिए पहुंची खाद्य विभाग की टीम और व्यापारियों के बीच तीखी नोंकझोंक हो गयी। अफसरों और व्यापारियों के बीच झड़प भी देखने को मिली।

व्यापारी की टीम खाद्य विभाग के टीम के ऊपर शोषण करने का आरोप लगा रहे थे। इस दौरान मौके पर काफी देर तक हंगामा चलता रहा और दोनों वर्गो के बीच बहस होती रही। व्यापारियों ने रोड पर जाम लगाकर दोनों तरफ से वाहनों को रोक कर अपना गुस्सा जाहिर किया।

सूचना मिलने पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने किसी तरह दोनों वर्गो को समझा बुझाकर मामला शांत कराया।

जानकारी के मुताबिक दीपावली के मद्देनजर खाद्य विभाग की टीम थाना धनघटा क्षेत्र के हैसर चौराहे पर मिठाई आदि की दुकानों पर फूड सैंपलिंग कर रही थी। खाद्य विभाग के टीम इस सैंपलिंग के दौरान मिठाइयों की गुणवत्ता आदि की जांच के लिए लिए सैंपल भर रही थी। इसी दौरान किसी बात को लेकर खाद्य विभाग के टीम और व्यापारी वर्ग के बीच कहासुनी हो गयी।

व्यापारियों ने आरोप लगाया कि खाद्य विभाग की टीम ने उन लोगों के साथ बदसलूकी की। इसी बात को लेकर तमाम और व्यापारी भी वहां इकट्ठा हो गये और हंगामा करना शुरु कर दिया। व्यापारियों ने सड़क को दोनों तरफ से जाम करके वहीं नारेबाजी करनी शुरू कर दी। सड़क को दोनों तरफ से बन्द करने की वजह से वाहनों की लंबी कतार लग गयी और भारी जाम लग गया।

मामला बिगड़ता देखकर खाद्य विभाग की ​टीम ने उच्चाधिकारियों को इस मामले की सूचना दी और पुलिस फ़ोर्स को भेजने के लिये बोला। मामले की सूचना मिलने के बाद भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने वहां मौजूद लोगों को समझा बुझाकर मामला शांत कराया। सूचना पर एडीएम संजय पांडेय भी मौके पर पहुंचे और मामले जानकारी की।

व्यापारियों ने खाद्य विभाग की टीम पर बदसलूकी का आरोप लगाते हुए ज्ञापन दिया है। वहीं एडीएम ने भरेासा दिलाया कि मामले की जांच कर उचित कार्यवाही की जायेगी। एडीएम की बात सुनने के बाद ही व्यापारी शांत हुए। इस दौरान काफी संख्या में व्यापारी वहां मौजूद थे।

एडीएम संजय पांडेय ने कहा कि व्यापारियों को समझाकर शांत करा दिया गया है और जो भी हुआ है उसकी जांच कराई जायेगी और उचित कार्यवाही की जायेगी।


संबंधित खबरें