दूध के टैंकर में छिपाकर ले जा रहे थे शराब, पुलिस ने किया 'दूध का दूध, शराब का शराब'

टीम भारतदीप |

दूध के टैंकर में छिपा कर बिहार ले जा रहे थे शराब
दूध के टैंकर में छिपा कर बिहार ले जा रहे थे शराब

यूपी से सटे बिहार में शराबबंदी के बावजूद चुनाव प्रभावित करने के लिए बहुत तेजी से शराब की तस्करी की जा रही है। ऐसा ही वाक्या उस वक़्त देखने को मिला जब पुलिस ने एक दूध के टैंकर को चेकिंग के दौरान रोका। टैंकर में सवार तस्करों ने दूध की जगह शराब भर रखी थी।

चंदौली। यूपी से सटे बिहार में शराबबंदी के बावजूद चुनाव प्रभावित करने के लिए बहुत तेजी से शराब की तस्करी की जा रही है। बिहार में शराब बंद होने की वजह से बिहार में शराब लाना उतना आसान नहीं है। इसी वजह से शराब तस्कर हर दिन कोई न कोई नई तरकीब खोजते रहते है।

ऐसा ही वाक्या उस वक़्त देखने को मिला जब पुलिस ने एक दूध के टैंकर को चेकिंग के दौरान रोका। टैंकर में सवार तस्करों ने दूध की जगह शराब भर रखी थी। शराब तस्करों ने बताया कि पुलिस की आंख में धूल झोंककर वह शराब बिहार ले जा रहे थे लेकिन तभी यूपी के चंदौली जिले में जांच के दौरान पुलिस ने दूध के टैंकर को रोक लिया और उसमें शराब मिलने पर गिरफ्तार कर लिया।

गौरतलब है कि बिहार राज्य में शराब बेचने और खरीदने पर पाबंदी है। इसीलिए शराब तस्कर उत्तर प्रदेश से बिहार तक शराब ले जाने के लिये नये-नये रास्ते और तरीके अपनाते रहते है।

चंदौली की सैयदराजा कोतवाली के नौबतपुर इलाके में यूपी बिहार सीमा पर सर्विलांस और स्वाट टीम के साथ सैयदराजा पुलिस ने शराब की तस्करी के एक ऐसे ही खेल का पर्दाफाश किया है, जिसे शराब तस्कर गिरोह बहुत ही अनोखे तरीके से अंजाम दे रहा था। शराब तस्करों के कहना है कि पुलिस की नजरों से बचने के लिये उन्होंने शराब की पेटियों को दुग्ध वाहन नुमा कंटेनर में छुपाया था ताकि किसी को शक न हो और शराब की इस खेप को आराम से बिहार में ले जाया जा सके।

यूपी बिहार बॉर्डर पर पुलिस की चौकसी के चलते इन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने इस मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार करके 'दूध का दूध और शराब का शराब कर दिया।' पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किये गये 5 लोगों में से एक बिहार का रहने वाला है और चार हरियाणा के रहने वाले हैं।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पुलिस ने शराब की एक बड़ी खेप को पकड़ा है और पकड़ी गयी शराब की कीमत लगभग 12 लाख रुपये बतायी जा रही है। पुलिस ने बताया कि उन्होंने इस मामले में सभी लोगों को गिरफ्तार करके उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर सभी को जेल भेज दिया है।


संबंधित खबरें