यूपी-बिहार समेत इन राज्यों में अगले तीन दिन जमकर बरसेंगे बादल, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

टीम भारत दीप |

इन राज्यों में 26 सितंबर तक बारिश की आशंका है।
इन राज्यों में 26 सितंबर तक बारिश की आशंका है।

मौसम विभाग ने खराब मौसम को देखते हुए लोगों को आवश्यक सावधानी बरतने की सलाह दी है। मौसम विभाग के अनुसार यहां दृश्यता कम हो जाएगी और तापमान में भी 2-3 डिग्री कमी की संभावना है। हालांकि, दिल्ली में आज का तापमान 29 डिग्री तक पहुंचा है। वहीं यूपी समेत कई राज्यों के तापमान में उतार चढ़ाव बना हुआ है।

नई दिल्ली। मौसम की हठखेलियों के बीच और बारिश होगी। इसको लेकर अलर्ट जारी करते हुए मौसम विभाग ने सावधानी बरतने की सलाह दी है। दरअसल भारतीय मौसम विभाग ने गुरुवार को देश के कई हिस्सों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसमें पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान और गुजरात के लिए ये लो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग के मुताबिक इन राज्यों में 26 सितंबर तक बारिश की आशंका है। मौसम विभाग ने खराब मौसम को देखते हुए लोगों को आवश्यक सावधानी बरतने की सलाह दी है। मौसम विभाग के अनुसार यहां दृश्यता कम हो जाएगी और तापमान में भी 2-3 डिग्री कमी की संभावना है। हालांकि, दिल्ली में आज का तापमान 29 डिग्री तक पहुंचा है।

वहीं यूपी समेत कई राज्यों के तापमान में उतार चढ़ाव बना हुआ है। फिलहाल मौसम विभाग ने दिल्ली के लिए भी येलो अलर्ट जारी किया है। इससे पहले मौसम एजेंसी ने बेहद खराब मौसम की चेतावनी दी थी, बुधवार को शहर के अधिकांश हिस्सों में बारिश हुई। 

 मौसम विभाग के अनुसार आज दिल्ली में भारी बारिश के कारण लोगों को जलभराव की समस्या के साथ ही ट्रैफिक जाम का भी सामना करना पड़ सकता है। वहीं बुधवार को यूपी की राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में झमाझम बारिश हुई।

जिस कारण जगह—जगह जलभराव जैसी समस्याओं से लोगों को जूझते हुए देखा गया। वहीं गुरूवार को राजधानी लखनऊ में सुबह से ही बादलों की आवाजाही बनी हुई है।
 


संबंधित खबरें