केन्द्रीय कर्मचारियों को एरियर के साथ सितम्बर माह में मिलेगा महंगाई भत्ता, ​कैबिनेट सचिव की मिली मजूंरी

टीम भारत दीप |

बैठक में करीब 28 महत्वपूर्ण मुद्दों पर विस्तार से चर्चा हुई।
बैठक में करीब 28 महत्वपूर्ण मुद्दों पर विस्तार से चर्चा हुई।

देय महंगाई भत्ता—महंगाई राहत की तीन किस्तों को जिसे सरकार ने फ्रीज कर दिया था, उसे जुलाई—2021 में देय किस्त के साथ जोड़कर जुलाई एवं अगस्त—2021 के एरियर सहित सितम्बर—2021 के माह में भुगतान किए जाने के लिए कैबिनेट सचिव ने सहमति दे दी है।

नई दिल्ली। बीते करीब डेढ़ साल से महंगाई भत्ते के लिए आस लगाए बैठे केन्द्रीय कर्मचारियों के लिए राहत की खबर है। सितम्बर माह में एरियर के साथ महंगाई भत्ते का भुगतान किया जाएगा। इसको लेकर भारत सरकार के कैबिनेट सचिव की मंजूरी ​भी मिल गई है।

दरअसल देश की राजधानी दिल्ली के नार्थ ब्लाक में आयोजित नेशनल काउसिंल—जेसीएम की बैठक में भारत सरकार के कैबिनेट सचिव के साथ एनसी—जेसीएम के कर्मचारी पक्ष के सचिव शिव गोपाल मिश्र व अन्य सदस्यों ने हिस्सा लिया। बैठक में करीब 28 महत्वपूर्ण मुद्दों पर विस्तार से चर्चा हुई। इस बाबत रेलवे कर्मचारी नेता शिव गोपाल मिश्र ने बताया कि यह बैठक काफी अहम रही।

उन्होंने बताया कि बैठक में अन्य मुद्दों के साथ—साथ बीते डेढ़ वर्षों से सरकार द्वारा कोरोना महामारी के नाम पर केन्द्रीय कर्मचारियों के फ्रीज किए गए मंहगाई भत्ता और पेंशनर्स के लिए मंहगाई राहत के मुद्दे पर निर्णय होना था। उन्होंने बताया कि इस बैठक के लिए केन्द्रीय कर्मचारी काफी आस लगाए बैठे थे।

शिव गोपाल मिश्र ने बताया कि भारत सरकार के कैबिनेट सचिव के साथ हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया कि सभी केन्द्रीय कर्मचारियों को पिछले डेढ़ वर्षों से उनकी महंगाई भत्ते—महंगाई राहत की जो किस्ते जनवरी—2020,जुलाई 2020 एवं जनवरी—2021 को देय महंगाई भत्ता—महंगाई राहत की तीन किस्तों को जिसे सरकार ने फ्रीज कर दिया था।

 उसे जुलाई—2021 में देय किस्त के साथ जोड़कर जुलाई एवं अगस्त—2021 के एरियर सहित सितम्बर—2021 के माह में भुगतान किए जाने के लिए कैबिनेट सचिव ने सहमति दे दी है। शिव गोपाल मिश्र ने बताया कि इस बैठक में लिए गए निर्णय के बाद बीते करीब डेढ़ से पेरशान चल रहे केन्द्रीय कर्मचारियों को थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है।


संबंधित खबरें