सीएम साहब ने भगवान को ही दे दी चुनौती, कहा सबको नौकरी देने में भगवान भी हो जाएंगे फेल!

टीम भारत दीप |

प्रमोद सावंत का बयान पर राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है।
प्रमोद सावंत का बयान पर राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है।

बेरोजगारी के मुद्दे पर बोलते हुए गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने भगवान को ही चुनौती देते हुए कह डाला कि मौजूदा हालात में भगवान भी सबको नौकरी देने में फेल हो जाएंगे।

पणजी। बात-बात पर भगवान को चुनौती दे देना। अब इन सियासतदानों के लिए मानो आम बात हो गई हो। इस बार मामला गोवा की राजधानी पणजी का है। जहां गोवा के मुख्यमंत्री ने अजीबो-गरीब बयान देते हुए सबको हैरत में डाल दिया।

दरअसल बेरोजगारी के मुद्दे पर बोलते हुए उन्होंने भगवान को ही चुनौती देते हुए कह डाला कि मौजूदा हालात में भगवान भी सबको नौकरी देने में फेल हो जाएंगे। बहरहाल उनके इस बयान को लेकर सियासी गलियारों के साथ-साथ आम लोगों में भी तरह-तरह की चर्चा हो रही है।

दरअसल शनिवार को गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ‘स्वयंपूर्ण मित्र योजना’ के तहत एक वेब काॅंन्फ्रेंस में पंचायत के प्रतिनिधियों को संबोधित कर रहे थे। यहां उन्होंने कहा कि भगवान भी चाहकर सबको सरकारी नौकरी नहीं दे सकते।

सावंत ने कहा कि कल अगर भगवान भी मुख्यमंत्री बन जाएं तो उनके लिए ऐसा कर पाना संभव नहीं होगा। इसके बाद अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत सरकारी अधिकारी प्रत्येक ग्राम पंचायत तक पहुंचेंगे।

यह सुनिश्चित किया जाएगा कि क्षेत्र के भीतर उपलब्ध संसाधनों का इस्तेमाल करके प्रत्येक गांव आत्मनिर्भर हो जाएं। सीएम ने कहा, ‘उन बेरोजगारों की भी 8 से 10 हजार रुपए प्रति महीना आमदनी होनी चाहिए। गोवा में बहुत सारी जॉब्स हैं लेकिन बाहर से आए लोगों ने उनमें से कई सारी नौकरियां हासिल कर ली हैं।

हमारे स्वयंपूर्ण मित्र बेरोजगारों को देहात के इलाकों में उपयुक्त जॉब दिलाने में मदद करेंगे।’ बताते चलें कि गोवा में बेरोजगारी दर इस समय 15.4 प्रतिशत पर पहुंची हुई है। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने इसी महीने कंफेडरेशन ऑफ इंडस्ट्रीज के एक समारोह में राज्य में तेजी से बढ़ रही बेरोजगारी पर चिंता भी जताई थी।


संबंधित खबरें