सेल्समैन से बने बिजनेस टायकून और फिर लोकसभा सांसद, अब कोरोना ले ली जान

टीम भारत दीप |

प्रधानमंत्री ने वसंत कुमार के साथ की यह तस्वीर पोस्ट की।
प्रधानमंत्री ने वसंत कुमार के साथ की यह तस्वीर पोस्ट की।

उन्होंने तमिल टीवी चैनल भी शुरू किया। साल 2006 में उनकी लिखी पुस्तक का एक्टर रजनीकांत ने विमोचन किया था।

तमिलनाडु। तमिलनाडु के कन्याकुमारी से कांग्रेस के लोकसभा सांसद और राज्य के बड़े उद्योगपति एच वसंत कुमार का शुक्रवार को कोरोना से निधन हो गया। वे 70 वर्ष के थे और 10 अगस्त को बीमार होने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने शोक संदेश में उन्हें श्रद्धांजलि दी है। 

बता दें कि तमिलनाडु के कन्याकुमारी जिले के अगस्थीश्वरम में जन्में हरिकिशन वसंत कुमार ने 70 के दशक में बतौर सेल्समैन अपना करियर शुरू किया था। 8 साल बाद उन्होंने होम अप्लायंसेस का अपना शोरूम वसंत एंड कंपनी नाम से खोला। आज यह तमिलनाडु की सबसे बड़ी रिटेल होम अप्लायंसेस चेन है। 

इसके अलावा उन्होंने तमिल टीवी चैनल भी शुरू किया। साल 2006 में उनकी लिखी पुस्तक का एक्टर रजनीकांत ने विमोचन किया था। उसी साल उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा का चुनाव लड़ा और विधायक बने। 2019 में वे कन्याकुमारी से लोकसभा सांसद चुने गए। 

कोरोना संक्रमित होने के बाद उनको तमिलनाडु के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहीं शुक्रवार को उनकी मृत्यु हो गई। उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा कि लोकसभा सांसद एच वसंत कुमार के निधन से उन्हें गहरा दुःख पहुंचा है। उनसे मुलाकात के बाद मैंने हमेशा उन्हें तमिलनाडु के विकास के लिए अग्रणी पाया। उनके परिवारीजनों और समर्थकों के प्रति मेरी संवेदनाएं। 


संबंधित खबरें