सरेराह चली यूं ताबड़तोड़ गोलियां, 58 लोगों की मौत, तीन दिन के राष्ट्रीय शोक का ऐलान

टीम भारत दीप |

इससे पहले जनवरी में तिल्लाबेरी इलाके के दो गांवों में हुए हमले में 100 लोगों की मौत हो गई थी।
इससे पहले जनवरी में तिल्लाबेरी इलाके के दो गांवों में हुए हमले में 100 लोगों की मौत हो गई थी।

ताबड़तोड़ बंदूक से बरसी गोलियों ने कम से कम 58 लोगों की जिन्दगी छीन ली। बताया गया कि घटना ने सभी को झकझोर कर रख दिया। वहीं नाइजर सरकार ने यह जानकारी देते हुए सोमवार को हुए इस हमले के बारे में बताया कि अभी तक किसी ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है।

नई दिल्ली। खबर परदेश की है, लेकिन जिसने भी सुनी दिल दहल गया। दरअसल नाइजर में एक बाजार से लौट रहे लोगों पर मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए बंदूकधारियों ने बेरहमी से हमला बोल दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ताबड़तोड़ बंदूक से बरसी गोलियों ने कम से कम 58 लोगों की जिन्दगी छीन ली।

बताया गया कि घटना ने सभी को झकझोर कर रख दिया। वहीं नाइजर सरकार ने यह जानकारी देते हुए सोमवार को हुए इस हमले के बारे में बताया कि अभी तक किसी ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है।

बताया गया कि जिस तिल्लाबेरी इलाके में ग्रामीणों पर हमला किया गया, वहां ‘इस्लामिक स्टेट इन द ग्रेटर सहारा’ समूह के आतंकवादी अक्सर यहां हमले करते रहते हैं। बताया गया कि माली और नाइजर की सीमा के निकट के बानीबांगोउ में मवेशियों के एक बड़े बाजार से जब लोग लौट रहे थे।

तभी संदिग्ध आतंकवादियों ने उन पर हमला कर दिया और पास में स्थित खाद्य भंडारों में आग लगा दी। बताया गया कि इस बारे में सरकार के प्रवक्ता अब्दौरहमाने जकारिया ने मंगलवार को नाइजर के सरकारी टीवी चैनल पर इसकी जानकारी दी और हमले में मारे गए लोगों के लिए तीन दिन का राष्ट्रीय शोक मनाने का ऐलान किया।

बताते चलें कि इससे पहले जनवरी में तिल्लाबेरी इलाके के दो गांवों में हुए हमले में 100 लोगों की मौत हो गई थी। इस हमले की जिम्मेदारी भी किसी आतंकवादी संगठन ने नहीं ली थी।


संबंधित खबरें