कोरोना का कहर: सरकार ने टाली UPTET परीक्षा, मंगलवार को होना था विज्ञापन जारी, 25 से थी प्रस्तावित

टीम भारत दीप |

UPTET 2020 की परीक्षा अगले आदेश तक स्थगित कर दी गई है।
UPTET 2020 की परीक्षा अगले आदेश तक स्थगित कर दी गई है।

मंगलवार को ही इसको लेकर विज्ञापन जारी होना था। जानकारी के अनुसार यूपी सरकार ने कोरोना संक्रमण के मामले को लेकर यह निर्णय लिया गया है। बताया गया कि फिलहाल परीक्षा को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है। इसी क्रम में परीक्षा नियंत्रक प्राधिकारी ने TET-2020 टालने को लेकर आदेश भी जारी कर दिया है।

लखनऊ। कोरोना को लेकर मचे हाहाकार के बीच यूपी सरकार ने  उत्तर प्रदेश टीचर्स एलिजबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट यानी UPTET 2020 की परीक्षा अगले आदेश तक स्थगित कर दी गई है। बताया गया कि इसमें 25 लाख से ज्यादा कैंडिडेट्स शामिल होते हैं। मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार को ही इसको लेकर विज्ञापन जारी होना था।

जानकारी के अनुसार यूपी सरकार ने कोरोना संक्रमण के मामले को लेकर यह निर्णय लिया गया है। बताया गया कि फिलहाल परीक्षा को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है।

इसी क्रम में परीक्षा नियंत्रक प्राधिकारी ने TET-2020 टालने को लेकर आदेश भी जारी कर दिया है। बताया गया कि UPTET-2020 के लिए 18 मई से आवेदन की प्रक्रिया शुरू होनी थी। वहीं परीक्षा की तिथि 25 जुलाई को प्रस्तावित की गई थी।

उधर शिक्षा विभाग से जुड़े सूत्रों के अनुसार कोरोना के चलते परीक्षा नियंत्रक प्राधिकारी की ओर से आवेदन प्रक्रिया को लेकर भी अभी तैयारी नहीं हो पाई थी। बताया गया कि इसका सॉफ्टवेयर अभी तैयार नहीं हो पाया था। जिस कारण सरकार ने फिलहाल इस टालने का निर्णय लिया है। 


संबंधित खबरें