लखनऊ: सन अस्पताल के संचालक पर एफआईआर दर्ज,ऑक्सीजन की किल्लत को लेकर कही थी ये बातें

टीम भारत दीप |

कोरोना प्रोटोकॉल के उल्ल्ंघन को लेकर सन अस्पताल पर केस दर्ज किया गया है।
कोरोना प्रोटोकॉल के उल्ल्ंघन को लेकर सन अस्पताल पर केस दर्ज किया गया है।

लखनऊ के सन अस्पताल के संचालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। बताया गया कि इस अस्पताल में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन और बेड होने के बावजूद मरीजों को भर्ती नहीं किया जा रहा था। उधर अस्पताल के प्रशासन ने सोशल मीडिया पर 3 मई को एक नोटिस पोस्ट किया। इसमें हॉस्पिटल में भर्ती जो मरीज ऑक्सीजन स्पोर्ट पर हैं, उन्हें किसी दूसरे अस्पताल में भर्ती करने को कहा गया था।

लखनऊ। यूपी में कोरोना के कहर के बीच मरीजों का बुरा हाल है।ऑक्सीजन की किल्लत व अस्पतालों में जगह न मिलने की शिकायत के बीच मरीज इलाज के आभाव में दम तोड़ रहे हैं। इस बीच राजधानी लखनऊ के एक निजी अस्पताल पर कार्रवाई करते हुए संचालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

जानकारी के मुताबिक लखनऊ के सन अस्पताल के संचालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। बताया गया कि इस अस्पताल में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन और बेड होने के बावजूद मरीजों को भर्ती नहीं किया जा रहा था। उधर अस्पताल के प्रशासन ने सोशल मीडिया पर 3 मई को एक नोटिस पोस्ट किया।

इसमें हॉस्पिटल में भर्ती जो मरीज ऑक्सीजन स्पोर्ट पर हैं, उन्हें किसी दूसरे अस्पताल में भर्ती करने को कहा गया था। वहीं इसका कारण अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी को बताया था। बताया गया कि अस्पताल में 25 कोविड मरीज भर्ती थे। इनमे से 20 ऑक्सीजन स्पोर्ट पर थे। इसके बाद मरीजों के परिवार के लोगों में हड़कंप मच गया।

वहीं मामले को लेकर  जिला प्रशासन ने जांच की तो पाया गया कि अस्पताल के पास 8 ऑक्सीजन के जंबो सिलेंडर, 2 बी टाइप सिलेंडर और ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मौजूद हैं। ये उस वक्त भर्ती मरीजों के पर्याप्त थे। इसी के साथ अस्पताल को पर्याप्त ऑक्सीजन की सप्लाई भी हो रही थी।

बताया गया कि अस्पताल के इस तरह से सोशल मीडिया पर पोस्ट करने से लोगों में भय का माहौल पैदा हो गया और वह ऑक्सीजन के लिए भागादौड़ी में लग गए। अस्पताल पर दर्ज एफआईआर के मुताबिक इस तरह की स्थिति पैदा करके अस्पताल ने ज्यादा से ज्यादा मात्रा में ऑक्सीजन का भंडारण करने की कोशिश की है।

यह एक अपराध की श्रेणी में आता है। साथ ही जांच में जिला प्रशासन ने पाया कि बिना कोविड प्रोटोकॉल का पालन किए यहां नॉन कोविड मरीजों को कोविड मरीजों के बीच भेजा जा रहा है। बताया गया कि कोरोना प्रोटोकॉल के उल्ल्ंघन के बाद प्रशासन ने सख्त कदम उठाते हुए सन अस्पताल पर केस दर्ज किया है। 


संबंधित खबरें