लखनऊ से बीजेपी विधायक की कोरोना से मौत, एक ही दिन में टूटी दो भाजपा विधायकों की सांसें

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

लखनऊ  पश्चिम क्षेत्र के भाजपा विधायक सुरेश चन्द्र श्रीवास्तव का कोरोना संक्रमण के कारण निधन हो गया है।
लखनऊ पश्चिम क्षेत्र के भाजपा विधायक सुरेश चन्द्र श्रीवास्तव का कोरोना संक्रमण के कारण निधन हो गया है।

लखनऊ से सांसद व देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने विधायक के निधन पर ट्वीट कर श्रद्धांजलि अर्पित की है। गौरतलब है कि एक दिन में ही भाजपा के दूसरे विधायक का कोरोना से निधन हो गया है। इससे पहले औरैया सदर से भाजपा विधायक रमेश दिवाकर का भी कोरोना से ही निधन हो गया था।

लखनऊ। कोरोना संक्रमण से भयावह होती स्थिति के बीच यूपी की राजधानी लखनऊ से पश्चिम क्षेत्र के भाजपा विधायक सुरेश चन्द्र श्रीवास्तव ने दम तोड़ दिया। वह कोरोना से संक्रमित थे। वहीं शुक्रवार को बीजेपी के दो एमएलए की कोरोना के कारण सांसें टूटने से सियासी गलियारों में गम का माहौल है।

जानकारी के मुताबिक यूपी की राजधानी लखनऊ  पश्चिम क्षेत्र के भाजपा विधायक सुरेश चन्द्र श्रीवास्तव का कोरोना संक्रमण के कारण निधन हो गया है। बताया गया कि विधायक श्रीवास्तव संक्रमण की चपेट में आने के बाद से अस्पताल में भर्ती थे। वह पिछले सात दिनों से वह वेंटिलेटर पर थे। उधर लखनऊ से सांसद व देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने विधायक के निधन पर ट्वीट कर श्रद्धांजलि अर्पित की है।

गौरतलब है कि एक दिन में ही भाजपा के दूसरे विधायक का कोरोना से निधन हो गया है। इससे पहले औरैया सदर से भाजपा विधायक रमेश दिवाकर का भी कोरोना से ही निधन हो गया था। इधर सुरेश चंद्र श्रीवास्तव के निधन पर शोक जताते हुए राजनाथ सिंह ने लिखा कि लखनऊ शहर से विधायक एवं उत्तर प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता सुरेश श्रीवास्तव के निधन का समाचार बेहद पीड़ादायक है।

उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधि के रूप में उनकी सादगी, सरलता और उनकी कर्मठता अपने आप में एक मिसाल थी। उनके शोकाकुल परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएँ। ॐ शान्ति! वहीं इससे पहले औरेया से भाजपा विधायक रमेश दिवाकर (56) का शुक्रवार सुबह मेरठ मेडिकल कॉलेज के कोविड वार्ड में निधन हो गया था।

बताया गया कि परिजन उनके शव को औरेया ले गए। औरेया में मोहल्ला तिलकनगर निवासी रमेश दिवाकर सदर सीट से भाजपा विधायक थे। बताया गया कि पिछले दिनों दिक्कत महसूस होने पर उन्होंने परिवार सहित कोरोना जांच कराई थी। जिसके बाद 17 अप्रैल को आई रिपोर्ट में रमेश दिवाकर, उनकी पत्नी और पुत्र कोरोना संक्रमित मिले।

जिसके बाद तीनों उपचार के लिए चिचौली स्थित जिला अस्पताल में भर्ती हुए। बताया गया कि हालत बिगड़ने पर बुधवार को उन्हें कानपुर और फिर मेरठ मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया गया। मेरठ में इलाज के दौरान विधायक की तबीयत और अधिक बिगड़ गई और शुक्रवार सुबह करीब सात बजे उनकी मौत हो गई। वहीं डॉक्टरों के मुताबिक फेफड़ों तक संक्रमण पहुंच गया था।

विधायक की मौत पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य समेत तमाम नेताओं ने  शोक जताया है। वहीं शव को अन्य परिजन औरेया ले गए हैं। इधर पत्नी-बेटे का इलाज जारी है।
 


संबंधित खबरें