अलीगढ़ में आज डिप्टी सीएम मौर्य 306 करोड़ की योजनाओं का करेंगे लोकार्पण और शिलान्यास

टीम भारत दीप |

वीआईपी मूवमेंट के चलते रूट डायवर्जन की व्यवस्था सुबह 9 बजे से लागू हो जाएगी।
वीआईपी मूवमेंट के चलते रूट डायवर्जन की व्यवस्था सुबह 9 बजे से लागू हो जाएगी।

जिला प्रशासन से जारी कार्यक्रम की सूची के अनुसार डिप्टी सीएम दिल्ली से रवाना होकर सड़क मार्ग के जरिए अलीगढ़ तक पहुंचेंगे। यहां वह विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास करेंगे और अधिकारियों के साथ योजनाओं की प्र​गति पर समीक्षा बैठक लेंगे। डीप्टी सीएम के शहर आगमन की वजह से विभिन्न प्रमुख मार्गों पर भारी वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा।

अलीगढ़।यूपी में विकास के रथ को आगे बढ़ाते हुए आज अलीगढ़ और एटा में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य  306 करोड़ रुपये की 153 परियोजनाओं का लोकापर्ण और शिलान्यास करेंगे। यूपी उप मुख्यमंत्री शुक्रवार को अलीगढ़ आएंगे।

सरकारी कार्यक्रम के साथ ही वह पार्टी के कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। उप मुख्यमंत्री क्वार्सी बाईपास स्थित सर्किट हाउस में आयोजित कार्यक्रम में अलीगढ़ और एटा के विकास से जुड़ी लगभग 306 करोड़ रुपये की 153 परियोजनाओं का लोकापर्ण और शिलान्यास करेंगे।

जिला प्रशासन से जारी कार्यक्रम की सूची के अनुसार डिप्टी सीएम दिल्ली से रवाना होकर सड़क मार्ग के जरिए अलीगढ़ तक पहुंचेंगे। यहां वह विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास करेंगे और अधिकारियों के साथ योजनाओं की प्र​गति पर समीक्षा बैठक लेंगे।

डीप्टी सीएम के शहर आगमन की वजह से विभिन्न प्रमुख मार्गों पर भारी वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा। वहीं जिले के बाहर से आने वाले वाहनों को बाहर से ही निकाला जाएगा। वीआईपी मूवमेंट के चलते रूट डायवर्जन की व्यवस्था सुबह 9 बजे से लागू हो जाएगी, जो डिप्टी सीएम के जिले से रवाना होने तक लागू रहेगी।

इस प्रकार रहेगा रूट डायवर्जन

  • वीआईपी मूवमेन्ट के समय आगरा से आने वाले सभी भारी वाहन (ट्रक, डीसीएम, रोडबेज बस आदि) अलीगढ़ शहर की तरफ प्रतिबन्धित रहेंगे। यह वाहन मुकुन्दपुर पुराना बाईपास से डायवर्ट होकर अपने अपने गन्तव्य को जा सकेंगे।
  • बोनेर तिराहे से एटाचुंगी की तरफ आने वाले समस्त प्रकार के भारी वाहन प्रतिबन्धित रहेगें। यह वाहन बोनेर तिराहें से डायवर्ट होकर भेजे जाएंगे।
  • एटा/कानपुर की तरफ से खेरेश्वर चौराहे की तरफ आने वाले समस्त प्रकार के वाहन बोनेर तिराहे से डायवर्ट किये जायेंगे।
  • अतरौली हरदुआगंज की तरफ से आने वाले सभी भारी वाहन, जिन्हें एटाचुंगी या एटा रोड जाना है। वह सभी वाहन विजडम पब्लिक स्कूल तिराहा बम्बा रामघाट रोड से डायवर्ट करके भेजे जाएंगे।
  • महेशपुर फाटक से सर्किट हाउस क्वार्सी चौराहे की तरफ आने वाले वाले समस्त प्रकार के वाहन (ट्रक, डीसीएम, रोडबेज बस आदि) प्रतिबन्धित रहेंगे इन वाहनों को महेशपुर फाटक से डायवर्ट किये जायेंगे।
  • कमालपुर बाईपास आगरा रोड की तरफ से एटाचुंगी की तरफ आने वाले समस्त प्रकार के वाहन प्रतिबन्धित रहेंगे और शहर में प्रवेश नहीं कर सकेंगे।
  • आगरा रोड की तरफ जाने वाले भारी वाहनों को सासनीगेट चौराहे से मथुरा रोड की तरफ डायवर्ट किया जाएगा। यह वाहन नये बाईपास से अपने अपने गन्तव्य को जायेंगे।
  • मडराक टोल आगरा रोड से शहर की तरफ आने वाले भारी वाहनों को मुकुन्दपुर बाईपास से डायवर्ट होकर अपने अपने गन्तव्य को जाना होगा।
  • गांधीपार्क बस अडडे से आने वाले भारी वाहन एटाचुंगी की तरफ प्रतिबन्धित रहेंगे। जो गान्धीपार्क बस अडडे से ही वापस सारसौल नए बाईपास होकर अपने गंतव्य को जा सकेंगे।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें