पंजाब में सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर ईडी की ताबड़तोड़ कार्रवाई

टीम भारत दीप |

अवैध खनन माफिया भूपिंदर हनी के यहां छापेमारी हुई है।
अवैध खनन माफिया भूपिंदर हनी के यहां छापेमारी हुई है।

सेक्टर 70 में जिस सोसाइटी का नाम बताया जा रहा है। उसकी सिक्योरिटी काफी टाइट रहती है वह आम आदमी प्रवेश नहीं कर सकता है। यहां पर पंजाब के कई नामी सिंगर और कलाकार भी रहते हैं। सूत्रों के मुताबिक मोहाली में अवैध खनन माफिया भूपिंदर हनी के यहां छापेमारी हुई है।

चंडीगढ़। पंजाब के सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर ईडी की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है।प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने मंगलवार सुबह पंजाब और हरियाणा में लगभग दस जगहों पर दबिश दी। अवैध खनन मामले में ईडी की टीम ने यह कार्रवाई की।

सूत्रों के अनुसार लुधियाना और शहीद भगत सिंह नगर में सीएम चरणजीत चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर कार्रवाई जारी है। इसके अलावा मोहाली में सेक्टर 70 में छापेमारी की गई है।सेक्टर 70 में जिस सोसाइटी का नाम बताया जा रहा है।

उसकी सिक्योरिटी काफी टाइट रहती है वह आम आदमी प्रवेश नहीं कर सकता है। यहां पर पंजाब के कई नामी सिंगर और कलाकार भी रहते हैं। सूत्रों के मुताबिक मोहाली में अवैध खनन माफिया भूपिंदर हनी के यहां छापेमारी हुई है। हनी सीएम चन्नी का रिश्तेदार बताया जा रहा है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि कोई नही कर रहा है।

20 को होगा मचदान

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, ऐसा कहा जा रहा है कि राजनीतिक संपर्क रखने वाले कुछ लोगों के ठिकानों पर भी छापेमारी की जा रही है। छापेमारी की यह कार्रवाई ऐसे समय हो रही है कि जब पंजाब में चुनाव अभियान जोरों पर है। पंजाब में 20 फरवरी को मतदान होना है और वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी।

अवैध रेत खनन का मुद्दा पंजाब के चुनावी अभियान में सबसे चर्चित बिंदुओं में से एक है. राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी पुरानी पार्टी कांग्रेस पर अवैध बालू खनन के कारोबार से जुड़ा होने का आरोप लगाया है।

वहीं अमरिंदर सिंह ने आरोप लगाया था कि कांग्रेस के विधायक गैरकानूनी तरीके से रेत का खनन करने में शामिल हैं, पिछले महीने उन्होंने कहा था, "अगर मैं नाम बताना शुरू करूं दूं तो मुझे ऊपर से नाम बताना शुरू करना होगा,सिंह ने संवाददाताओं को यह भी बताया था कि उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को अवैध रेत खनन में शामिल विधायकों के बारे में बताया था।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें