एक जुलाई से बदल जाएगा सिंडिकेट बैंक की शाखाओं का IFSC कोड, इन बातों का रखें ख्याल

टीम भारत दीप |

केनरा बैंक ने ग्राहकों को अलर्ट करने के लिए सूचना जारी की है।
केनरा बैंक ने ग्राहकों को अलर्ट करने के लिए सूचना जारी की है।

पुराने सिंडिकेट बैंक की सभी शाखाओं का IFSC कोड 1 जुलाई 2021 से बदल जाएगा। इस बदलाव के बाद सिंडिकेट बैंक के ग्राहकों को NEFT/RTGS/IMPS के जरिए फंड एक्सेप्ट करने के लिए केनरा बैंक का नया IFSC कोड प्रयोग करना होगा। केनरा बैंक के मुताबिक पुराने सिंडिकेट बैंक के ग्राहकों को नई चेकबुक मिलेगी।

नई दिल्ली। यदि आप केनरा बैंक के ग्राहक है तो ये खबर आपके काफी काम की है। दरअसल केनरा बैंक ने ग्राहकों को अलर्ट करने के लिए सूचना जारी की है। जानकारी के मुताबिक बैंक ने कहा कि पुराने सिंडिकेट बैंक की सभी शाखाओं का IFSC कोड 1 जुलाई 2021 से बदल जाएगा।

इस बदलाव के बाद सिंडिकेट बैंक के ग्राहकों को NEFT/RTGS/IMPS के जरिए फंड एक्सेप्ट करने के लिए केनरा बैंक का नया IFSC कोड प्रयोग करना होगा। केनरा बैंक के मुताबिक पुराने सिंडिकेट बैंक के ग्राहकों को नई चेकबुक मिलेगी। बताया गया कि इस चेकबुक पर नया IFSC और MICR कोड होगा।

केनरा बैंक के मुताबिक सिंडिकेट बैंक का स्विफ्ट कोड (SYNBINBBXXX) भी 1 जुलाई 2021 से बदल जाएगा। जिसके बाद सभी ग्राहक फॉरेन एक्सचेंज के लिए नया स्विफ्ट कोड (CNRBINBBFD) इस्तेमाल कर सकते हैं। केनरा बैंक ने कहा है कि ग्राहक यूआरएल canarabank.com/IFSC.html के जरिए नया IFSC कोड पता कर सकते हैं।

वहीं केनरा बैंक की वेबसाइट के जरिए भी ग्राहक अपनी बैंक शाखा का नया IFSC कोड जान सकते हैं। बताया गया कि ग्राहक अपनी बैंक शाखा में जाकर भी IFSC कोड की जानकारी ले सकते हैं। बताते चलें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 2019 में सिंडिकेट बैंक का केनरा बैंक में विलय करने की घोषणा की थी। बताया गया कि यह विलय 1 अप्रैल 2020 से लागू हो गया है।

इस विलय के बाद केनरा बैंक देश का चौथा सबसे बड़ा सरकारी बैंक बन गया है। बताया गया कि विलय के समय केनरा बैंक का कुल बिजनेस 10.43 लाख करोड़ रुपए और सिंडिकेट बैंक का कुल बिजनेस 4.77 लाख करोड़ रुपए था। वहीं कर्मचारियों की संख्या क्रमश: 58,350 और 31,535 थी। बताया गया कि विलय के समय सिंडिकेट बैंक की पूरे देश में 4032 शाखाएं थीं।

जिनका केनरा बैंक में विलय किया गया है।
 


संबंधित खबरें