लेबनान की राजधानी बेरूत में धमाके, संकट में फंसे भारतीय इन नंबरों पर ले सकते हैं मदद

टीम भारत दीप |

मौके से करीब 10 लोगों के शव निकाले गए हैं।
मौके से करीब 10 लोगों के शव निकाले गए हैं।

कल लेबनान में पूर्व प्रधानमंत्री रफीक हरीरी की हत्या के मामले का निर्णय सुनाया जाना है। रफीक की हत्या 2005 में कर दी गई थी। कुछ सूत्र इस निर्णय से धमाकों को जोड़कर देख रहे हैं।

इंटरनेशनल डेस्क। लेबनान की राजधानी बेरूत में मंगलवार को दो धमाकों से सनसनी फैल गई। धमाकों में कई लोगों के घायल होने की खबर है। भारतीय दूतावास ने भारत के नागरिकों से धैर्य रखने की अपील की है। दूतावास ने मदद के लिए नंबर भी जारी किए हैं। 

बता दें कि मंगलवार को बेरूत के समुद्री किनारे वाले इलाके में दो बिल्डिगों में हुए धमाकों से दहशत हो गई है। इन धमाकों में कई लोगो के घायल होने की खबर है। समाचार एजेंसी रायटर के अनुसार मौके से करीब 10 लोगों के शव निकाले गए हैं। 

धमाका कैसे और किस कारण से हुआ, इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है। कल लेबनान में पूर्व प्रधानमंत्री रफीक हरीरी की हत्या के मामले का निर्णय सुनाया जाना है। रफीक की हत्या 2005 में कर दी गई थी। कुछ सूत्र इस निर्णय से धमाकों को जोड़कर देख रहे हैं। 

वर्तमान में लेबनान का इजरायल से मतभेद भी चल रहा है। हालांकि धमाकों के बाद इजरायल ने इसमें हाथ होने से इनकार किया है। एक कारण लेबनान में आर्थिक संकट के कारण होने वाले प्रदर्शन भी हैं। 

धमाकों के बाद मची अफरातफरी के बीच भारतीय दूतावास ने वहां रह रहे भारतीय नागरिकों से शांति और धैर्य बनाए रखने की अपील की है। 

बेरूत में भारतीय दूतावास की ओर से हेल्पलाइन जारी की गईं और कहा गया है कि संकट में फंसा कोई भी भारतीय मदद के लिए यहां काॅल कर सकता है।


संबंधित खबरें