अमेरिका में 70 साल बाद किसी महिला को मिलेगी ये सजा, किया था ये अपराध

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

आरोपित महिला को आठ दिसंबर को इंजेक्शन लगाया जाएगा।
आरोपित महिला को आठ दिसंबर को इंजेक्शन लगाया जाएगा।

अमरे​रिका में 16 साल पहले एक महिला द्वारा जघन्य अपराध को अंजाम दिया गया था। आरोपित महिला द्वारा एक गर्भवती महिला का पेट काटकर हत्या और उसके बच्चे का अपरहण किया गया था।

न्यूयार्क। अमेरिका में 16 साल पहले एक महिला द्वारा जघन्य अपराध को अंजाम दिया गया था। आरोपित महिला ने एक गर्भवती महिला का पेट काटकर हत्या और उसके बच्चे का अपरहण किया गया था।

इस मामले में कोर्ट ने महिला को दोषी ठहराते हुए मौत की सजा सुनाई है। इस महिला को आगामी आठ दिसंबर को जहरीला इंजेक्शन लगाकर मौत की नींद सुलाया जाएगा। 

अमेरिका में किसी महिला को लगभग 70 साल पहले मृत्यु की सजा सुनाई गई थी। अब इस आरोपित महिला को गर्भवती की हत्या करने और उसका पेट काटकर बच्चे के अपहरण में मामले में मौत की सजा होगी।

अमर उजाला में छपी रिपोर्ट के मुताबिक वर्ष 2004 में पालतू कुत्ता खरीदने के बहाने 23 वर्षीय बॉबी स्टीनेट के मिसौरी स्थित घर पहुंची दोषी लिसा मांटगोमेरी ने इस दर्दनाक हत्याकांड को अंजाम दिया था। 

तब 36 साल की मांटोगोमैरी ने सबसे पहले 8 महीने की गर्भवती स्टीनेट का रस्सी से गला घोंटकर मार डाला इसके बाद पेट फाड़कर बच्चे को लेकर फरार हो गई।

पकड़े जाने पर आरोपति महिला ने मिसौरी की अदालत में अपराध स्वीकार कर लिया था और फिर 2008 में जज ने उसे अपहरण व हत्या का दोषी ठहराया। महिला के वकीलों ने सुनवाई के दौरान कोर्ट में उसके बीमार होने का तर्क दिया था। 

इस तर्क को जज ने खारिज कर दिया। 20 वर्ष की रोक के बाद 3 माह पहले ही अमेरिका में मृत्युदंड की सजा हुई है।

इसके बाद भी लिसा मांटगामेरी 9वीं संघीय कैदी है जिसे यह सजा मिलेगी। अमेरिका में 1953 में आखिरी बार किसी महिला को मौत की सजा दी गई थी।


संबंधित खबरें