अमेरिका के मशहूर गायक चार्ली प्राइड ने 86 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा, कोरोना से थे संक्रमित

टीम भारतदीप |

चार्ली  प्राइड ने अपने गानों से लोगों के मन में अपनी एक खास जगह बनाई थी।
चार्ली प्राइड ने अपने गानों से लोगों के मन में अपनी एक खास जगह बनाई थी।

अमेरिका के मशहूर म्यूजिक स्टार चार्ली प्राइड का 86 साल की उम्र में निधन हो गया। चार्ली प्राइड कोरोना वायरस से संक्रमित थे। चार्ली प्राइड के निधन की खबर देते हुए उनके परिवार वालों ने बताया कि उनका निधन टेक्सास के डलास में हुआ है।

लॉस एंजिल्स। अमेरिका के मशहूर म्यूजिक स्टार चार्ली प्राइड का 86 साल की उम्र में निधन हो गया। चार्ली प्राइड कोरोना वायरस से संक्रमित थे। चार्ली प्राइड के निधन की खबर देते हुए उनके परिवार वालों ने बताया कि उनका निधन टेक्सास के डलास में हुआ है।

बता दें कि चार्ली प्राइड पहले ऐसे अफ्रीकी-अमेरिकी गायक थे, जिन्होंने अपने गानों से लोगों के मन में अपनी एक खास जगह बनाई थी। आपको बता दें कि चार्ली को उनके 1970 के हिट गाने 'Kiss an Angel Good Mornin' के लिए जाना जाता था।

जानकारी के मुताबिक चार्ली प्राइड ने आरसीए रिकॉर्ड्स को साइन किया था, जिसके बाद वह एल्विस प्रेस्ली के बाद दूसरे नंबर के सबसे बड़े कलाकार बन गए थे। बता दें कि उस समय चार्ली प्राइड के गाने सबसे ज्यादा बिकते थे।

उनके प्रशंसकों का कहना है कि चार्ली प्राइड के निधन की खबर इंडस्ट्री के लिए एक झटका सा ही है। चार्ली प्राइड के निधन की खबर से देश और दुनिया के संगीतकारों और दूसरे कलाकारों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।

बता दें कि इंडस्ट्री के बड़े-बड़े सितारों ने चार्ली प्राइड की मौत की खबर को दुखद बताया है। इस पर इंडस्ट्री के बड़े-बड़े सितारे अपनी प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं। गायक डोली पार्टन का कहना है कि ये खबर दिल को तोड़ देने वाली है।

उन्होंने चार्ली को याद करते हुए बोला कि चार्ली हम आपको हमेशा प्यार करेंगे। इसके अलावा बिल रे साइरस ने लिखा है कि चार्ली प्राइड ऐसे सिंगर थे, जिन्होंने संगीत प्रेमियों के लिए संगीत तक आने का एक पुल की तरह काम किया।

बताते चले कि इसी साल नवंबर में चार्ली प्राइड को लाइफ-टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से नवाजा गया था। इसी दौरान उनको उस वक्त लाइव टीवी पर देखा गया था। जानकारी के मुताबिक, 11 नवंबर को उन्होंने अपनी अंतिम परफॉर्मेंस दी। इसके साथ ही अपने करियर के दौरान प्राइड ने 25 मिलियन से भी ज्यादा रिकॉर्ड बेचे। प्राइड को तीन ग्रैमी अवॉर्ड मिले हैं।

बता दें कि 1934 में मिसिसिपी में जन्मे प्राइड किसी वक्त कपास के खेतों में काम किया करते थे। वह एक पेशेवर बेसबॉल खिलाड़ी भी थे और 1963 में संगीत में अपना करियर बनाने के लिए नैशविले में जाने से पहले वह अमेरिकी सेना में भी कार्यरत थे। वह देशीय संगीत में पहले ब्लैक सुपरस्टार बने और कंट्री म्यूजिक हॉल ऑफ फेम के पहले अश्वेत सदस्य भी बने। वह ग्रैंड ओले ओप्री के तीन अश्वेत सदस्यों में से एक रहे थे।


संबंधित खबरें