काबुल में स्कूल के नजदीक बड़ा बम धमाका, 25 की मौत, 52 घायल

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

शिक्षा मंत्रालय की प्रवक्ता नजीबा अरियान के मुताबिक मृतकों में अधिकतर छात्राएं हैं।
शिक्षा मंत्रालय की प्रवक्ता नजीबा अरियान के मुताबिक मृतकों में अधिकतर छात्राएं हैं।

मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक अरियान द्वारा बताया गया है कि इस धमाके में कम से कम 52 लोग घायल हुए हैं। बताया गया कि इनमें अधिकतर स्टूडेंट हैं। बताया गया कि उन्होंने ब्लास्ट के कारणों को लेकर वह कुछ नहीं कह सके हैं। उधर स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता गुलाम दस्तगीर नज़ारी के मुताबिक 46 लोगों को अब तक अस्पताल ले जाया गया है।

नई दिल्ली: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। मिली जानकारी के मुताबिक यहां पश्चिमी हिस्से में शनिवार को एक स्कूल के पास बड़ा बम धमाका हुआ है। इसमें 25 लोगों की मौत की खबर है। बताया गया कि मरने वालों में कई युवा विद्यार्थी शामिल हैं। इस बात की जानकारी अफगान सरकार के प्रवक्ता ने दी है।

न्यूज एजेन्सी रॉयटर्स के अनुसार मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक अरियान द्वारा बताया गया है कि इस धमाके में कम से कम 52 लोग घायल हुए हैं।

बताया गया कि इनमें अधिकतर स्टूडेंट हैं। बताया गया कि उन्होंने ब्लास्ट के कारणों को लेकर वह कुछ नहीं कह सके हैं। उधर स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता गुलाम दस्तगीर नज़ारी के मुताबिक 46 लोगों को अब तक अस्पताल ले जाया गया है।

बताते चलें कि काबुल उस वक्त से हाई अलर्ट पर था, जब से अमेरिका ने ऐलान किया कि वह 11 सितंबर तक अपने ट्रूप्स को वापस बुलाने की योजना बना रहा है। बताया गया कि यह धमाका जिस स्कूल के पास हुआ है, वो एक ज्वाइंट स्कूल है।

इसमें लड़के और लड़कियां दोनो की पढ़ाई होती है। बताया गया कि इसमें स्टूडेंट्स तीन शिफ्ट में पढ़ाई किया करते हैं। मिली जानकारी के मुताबिक इसमें दूसरे शिफ्ट में लड़कियों की पढ़ाई होती है। उधर शिक्षा मंत्रालय की प्रवक्ता नजीबा अरियान के मुताबिक मृतकों में अधिकतर छात्राएं हैं।


संबंधित खबरें