किसान आन्दोलन: ट्रैक्टरों को नहीं मिल रहा डीजल, किसान नेता ने दिया यह सुझाव

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

पेट्रोल पंप डीलर एसोसिएशन अध्यक्ष राकेश जैन के मुताबिक अभी इस संबंध कोई आदेश जारी नहीं किए गए हैं।
पेट्रोल पंप डीलर एसोसिएशन अध्यक्ष राकेश जैन के मुताबिक अभी इस संबंध कोई आदेश जारी नहीं किए गए हैं।

दरअसल गणतंत्र दिवस पर किसानों की दिल्ली में ट्रैक्टर परेड में तीन हजार ट्रैक्टरों के साथ 25 जनवरी को कूच करने की घोषणा के बाद से प्रशासन चैकन्ना हो गया है। इस बीच बताया जा रहा है कि ट्रैक्टर ट्रॉली के लिए अब डीजल नहीं मिलेगा।

लखनऊ । केन्द्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आन्दोलन से अब एक नई खबर सामने आ रही है। दरअसल गणतंत्र दिवस पर किसानों की दिल्ली में ट्रैक्टर परेड में तीन हजार ट्रैक्टरों के साथ 25 जनवरी को कूच करने की घोषणा के बाद से प्रशासन चैकन्ना हो गया है। इस बीच बताया जा रहा है कि ट्रैक्टर ट्रॉली के लिए अब डीजल नहीं मिलेगा।

इसके लिए शासन स्तर से निर्देश जारी होने की बात भी कही जा रही है। जिसके बाद पश्चिमी यूपी के कई जिलों में जिला पूर्ति अधिकारी ने सभी पेट्रोल पंपों को आदेश जारी कर दिए हैं। वहीं मामले पर भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने रविवार को बताया कि किसानों को ट्रैक्टरों में डीजल नहीं दिया जा रहा है। मुरादाबाद, गाजीपुर सहित अन्य जगहों से किसानों के फोन आ रहे है।

वहीँ किसान नेता  राकेश टिकैत ने किसानों को सुझाव देते हुए कहा है कि  किसान जहां भी हैं, सड़कों को जाम कर बैठ जाए। वहीं इससे पहले किसान ट्रैक्टर मार्च को देखते हुए शनिवार देर रात चौधरी  नरेश टिकैत को मनाने के लिए कमिश्नर और डीआईजी सिसौली पहुंचे। हालांकि टिकैत ने स्पष्ट कहा कि वे ट्रैक्टर रैली जरूर निकालेंगे।

उनके मुताबिक किसान स्वेच्छा से ट्रैक्टर रैली में शामिल हो रहे हैं, भाकियू ने सिर्फ आह्वान किया है। वहीं मेरठ के जिला पूर्ति अधिकारी नीरज सिंह के मुताबिक सुरक्षा के मद्देनजर शासन की ओर से आदेश जारी किए गए हैं। उनके मुताबिक विशेष तौर पर सतर्कता बरती जाएगी। 26 जनवरी को किसान आंदोलन के मद्देनजर विशेष एहतियात बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

बोतल, ड्रम या कृषि यंत्र लगे वाहनों में डीजल नहीं दिया जाएगा। दूसरी ओर मेरठ पेट्रोल पंप डीलर एसोसिएशन अध्यक्ष राकेश जैन के मुताबिक अभी इस संबंध कोई आदेश जारी नहीं किए गए हैं।
 


संबंधित खबरें