फतेहपुर: सो रही पत्नी व बेटी पर पेट्रोल छिड़ककर जिन्दा जलाया, बेटी के विवाह से था नाराज

टीम भारत दीप |

आरोपी पति  गिरफ्तार कर लिया गया है।
आरोपी पति गिरफ्तार कर लिया गया है।

गंभीर रूप से झुलसी मां की मौत हो गई, जबकि बेटी की हालत गंभीर बनी हुई है। जानकारी के मुताबिक डॉक्टरों ने उसे कानपुर रेफर किया है। वहीं पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक वारदात ललौली थाने के नसीरख्वानी मुहल्ले में हुई। यहां चूड़ी गली में सुशीला देवी (65) बेटे व बेटियों के साथ रहती थीं।

फतेहपुर। यूपी के फतेहपुर जिले से सनसनीखेज वाकया सामने आया है। दरअसल यहां एक बुजुर्ग ने छत पर सो रही पत्नी और बेटी पर पेट्रोल डालकर उन्हें जिंदा जला दिया। बताया गया कि गंभीर रूप से झुलसी मां की मौत हो गई, जबकि बेटी की हालत गंभीर बनी हुई है। जानकारी के मुताबिक डॉक्टरों ने उसे कानपुर रेफर किया है।

वहीं पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक वारदात ललौली थाने के नसीरख्वानी मुहल्ले में हुई। यहां चूड़ी गली में सुशीला देवी (65) बेटे व बेटियों के साथ रहती थीं। बताया गया कि बीती रात को सुशीला अपनी बेटी गुड्डन (28) के साथ छत पर सो रहीं थीं। इसी दरम्यान सुशीला का पति फूलचंद्र घर में घुस गया।

उसने पेट्रोल सुशीला और गुड्‌डन पर छिड़क दिया। जब तक वह दोनों कुछ समझ पाती तब तक उसने माचिस से दोनों को आग लगा दी। बताया गया कि आग लगने के बाद दोनों छत पर चिल्लाती हुईं दौड़ने लगी। वहीं पास में ही सो रहे सुशीला के बेटे विनोद और बेटी रानी की शोर सुनकर नींद खुल गई। तब तक पड़ोसी भी आ गए। बताया गया कि सभी ने मिलकर किसी तरह से आग बुझाई।

फिर आनन-फानन में दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां डाक्टरों ने मां सुशीला देवी को मृत घोषित कर दिया। जबकि बेटी गुड्डन को कानपुर के हैलेट अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। इस बाबत बेटे विनोद द्वारा पुलिस को दी गई जानकारी के मुताबिक मां सुशीला और पिता फूलचंद्र के बीच झगड़ा चल रहा था।

बताया गया कि दादा ने 25 साल पहले घर का बैनामा पिता की जगह मां सुशीला के नाम कर दिया था। यही विवाद की वजह बना हुआ था। इसके अलावा, बहन की शादी को लेकर भी दोनों के बीच विवाद बढ़ गया था। बताया गया कि विवाद ज्यादा बढ़ा तो मां ने पिता को घर से निकाल दिया था। इसी बात से वह खुन्नस खाए हुए थे।

विनोद के मुताबिक पिता कपड़ों की फेरी लगाते हैं। घर का कोई भी सदस्य उनसे मतलब नहीं रखता। बताया गया कि रविवार रात घर में आ गए। पहले मां के साथ झगड़ा किया। इसके बाद मां और बहन छत पर सोने चली गई थी। इसी दरम्यान पिता छत पर गए और पेट्रोल छिड़ककर उन्हें आग लगा दी।

मामले को लेकर एएसपी राजेश कुमार के मुताबिक रविवार रात करीब 2 बजे पारिवारिक विवाद में पति फूलचंद ने सोते समय अपनी पत्नी सुशीला देवी और विवाहिता बेटी गुड्डन देवी पर पेट्रोल डालकर जला डाला। उनके मुताबिक मृतका की बेटे की तहरीर पर आरोपी पति फूलचंद के खिलाफ केस दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।
 


संबंधित खबरें