लखनऊ के जालसाज को बाराबंकी पुलिस ने धरदबोचा, लग्जरी कारों की धोखाधड़ी कर करोड़ों के वारे—न्यारे

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

32 लग्जरी कारें बरामद की गई हैं।
32 लग्जरी कारें बरामद की गई हैं।

लखनऊ के हजरतगंज में RR टूर एंड ट्रैवल एजेंसी और कार बाजार चलाने वाले जालसाज को बाराबंकी शहर कोतवाली की पुलिस ने सर्विलांस टीम की मदद से गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। जानकारी के मुताबिक बाराबंकी शहर कोतवाली के इंस्पेक्टर पंकज कुमार सिंह और सर्विलांस टीम के प्रभारी अभय कुमार द्वारा मोहल्ला बांसगांव मोहाली हुजूरपुर बहराइच के रहने वाले रज़िउल्ला खां को गिरफ्तार कर 32 लग्जरी कारें बरामद की गई हैं।

बाराबंकी। लग्जरी कारों को उठाकर धोखाधड़ी कर नकली दस्तावेज तैयार करके उन्हें बेचकर करोड़ों के वारे—न्यारे करने वाले जालसाज को पुलिस ने धरदबोचा है।

जानकारी के मुताबिक बाराबंकी शहर कोतवाली पुलिस और बाराबंकी सर्विलांस टीम ने एक ऐसे शातिर ट्रैवल एजेंट को गिरफ्तार किया है जिसने अब तक 100 से ज्यादा लग्जरी कारें धोखाधड़ी कर फर्जी दस्तावेजों के माध्यम से बेचकर करोड़ों रुपए कमाए हैं।

बताया गया कि लखनऊ के हजरतगंज में RR टूर एंड ट्रैवल एजेंसी और कार बाजार चलाने वाले जालसाज को बाराबंकी शहर कोतवाली की पुलिस ने सर्विलांस टीम की मदद से गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बाराबंकी शहर कोतवाली के इंस्पेक्टर पंकज कुमार सिंह और सर्विलांस टीम के प्रभारी अभय कुमार द्वारा मोहल्ला बांसगांव मोहाली हुजूरपुर बहराइच के रहने वाले रज़िउल्ला खां को गिरफ्तार कर 32 लग्जरी कारें बरामद की गई हैं।

वहीं SP बाराबंकी यमुना प्रसाद के मुताबिक टिकैतनगर बाराबंकी के रहने वाले पवन कुमार मौर्या द्वारा बाराबंकी शहर कोतवाली में रज़िउल्ला के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया गया था। बताया गया कि मुकदमा दर्ज कराने वाले पवन कुमार मौर्या का आरोप था कि रज़िउल्ला की ट्रैवल एजेंसी में उन्होंने अपनी होंडा कार लगाई थी।

जिसका रज़िउल्ला ने उन्हें 20 हज़ार रुपए महीना किराया देने का वादा किया था। बताया गया कि एक माह किराया देने के बाद रज़िउल्ला ने उनका मोबाइल रिसीव करना ही बंद कर दिया। पवन कुमार मौर्या के मुताबिक ट्रैवल एजेंट रज़िउल्ला के द्वारा उनकी कार को किसी दूसरे के हाथ फर्जी दस्तावेजों के माध्यम से बेच दिया गया।

जानकारी के मुताबिक पवन कुमार द्वारा दर्ज कराए गए मुकदमे की जब बाराबंकी शहर कोतवाली की पुलिस के द्वारा जांच शुरू की गई तो कार बाजार और ट्रैवल एजेंसी चलाने वाले जालसाज रज़िउल्ला खान की जालसाज़ी की परतें खुलती चली गई। बताया गया कि पुलिस ने जालसाज रज़िउल्ला खान को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर यूपी के कई जिलों से 32 लग्जरी गाड़ियां बरामद की हैं।

इधर एसपी बाराबंकी के मुताबिक रज़िउल्ला अपनी ट्रेवल एजेंसी में लोगों की गाड़ियां मासिक किराए पर लेकर लगाता था और एक दो महीना किराया देने के बाद उन लग्जरी गाड़ियों को दूसरों के हाथ बेच देता था। बताया गया कि रज़िउल्ला जिनके हाथ लग्जरी गाड़ी बेचता था,

उनसे 80% पैसा अपने खाते में ट्रांसफर करा लेता था, बाकी का 20% पैसा यह कह कर छोड़ देता था कि जब आपकी गाड़ी का ट्रांसफर कराएंगे तब 20% पैसा दीजिएगा। एसपी बाराबंकी के मुताबिक गिरफ्तार किए गए जालसाज ने अब तक 100 से अधिक लग्जरी गाड़ियां इस तरह से हड़प कर दूसरों को बेचने की बात कुबूल की है ।

वहीं एजेंसी और कार बाजार की आड़ में फर्जीवाड़ा कर करोड़ों के वारे न्यारे करने वाले जालसाज रज़िउल्ला खान को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को SP बाराबंकी यमुना प्रसाद ने 10000 का नगद पुरस्कार दिए जाने का ऐलान किया है। इधर इंस्पेक्टर शहर कोतवाली बाराबंकी पंकज कुमार सिंह के मुताबिक यह पता लगाया जा रहा है कि रज़िउल्ला के फर्जीवाड़े के इस गैंग में और कितने लोग शामिल हैं।

उनके मुुताबिक यह भी पता लगाया जा रहा है कि रज़िउल्ला के खिलाफ और कितने मुकदमे कहां-कहां दर्ज हैं। बताया गया कि बाराबंकी शहर कोतवाली पुलिस द्वारा की गई यह बड़ी कार्यवाही है। 


संबंधित खबरें