हाथरस में कुलदेवता की पूजा के बाद प्रसाद के रूप में पी थी शराब, पांच की मौत

टीम भारत दीप |

शराब पीने के बाद एक के बाद एक की मौत से गांव में हड़कंप मचा है।
शराब पीने के बाद एक के बाद एक की मौत से गांव में हड़कंप मचा है।

यहां पर ऐसा प्रचलन है कि लोग कुलदेवता पर शराब चढ़ाते हैं और फिर प्रसाद के रूप में शराब पीते हैं। आरोप है कि गांव के ही रामहरि ने इन लोगों को 20 क्वार्टर देसी शराब बेची थी। इस शराब को पीकर कई लोगों की हालत बिगड़ गई। 

हाथरस। उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में पांच लोगों की शराब पीने से मोत हो गई। पुलिस ​इस मामले की जांच कर रही है। खास बात है कि इन लोगों ने कुलदेवता को चढाई गई शराब प्रसाद के रूप में पी थी।

शराब पीने के बाद एक के बाद एक की मौत से गांव में हड़कंप मचा है। यह मामला हाथरस गेट इलाके के गांव नगला सिंघी का है। यहां अभी आधा दर्जन से ज्यादा की हालत खराब। इनमें से कुछ को उपचार के लिए अलीगढ़ भेजा गया है। 

मालूम हो कि  थाना हाथरस गेट इलाके के गांव नगला सिंघी में 26 अप्रैल की शाम को कुछ लोगों ने अपने कुल देवता की पूजा की थी। यहां पर ऐसा प्रचलन है कि लोग कुलदेवता पर शराब चढ़ाते हैं और फिर प्रसाद के रूप में शराब पीते  हैं। आरोप है कि गांव के ही रामहरि ने इन लोगों को 20 क्वार्टर देसी शराब बेची थी। इस शराब को पीकर कई लोगों की हालत बिगड़ गई। 

शराब पीने वालों में से एक व्यक्ति की मंगलवार की दोपहर को हालत बिगड़ गई और उसकी गांव में मौत हो गई। उसे गांव के लोगों ने दफना दिया। इसके बाद शराब पीने वाले चार अन्य लोगों की मंगलवार शाम को हालत बिगड़ गई और उनकी मौत हो गई।

 तीन शवों का पोस्टमार्टम कराया गया है। इसमें मौत का कारण स्पष्ट नहीं है। बिसरा सुरक्षित रख लिया गया है ।करीब आधा दर्जन और लोगों की हालत गंभीर है। इन्हें उपचार के लिए अलीगढ़ भेजा गया है। जिलाधिकारी रमेश रंजन और एसपी विनीत जायसवाल मौके पर पहुंचे और पूरी घटना की जानकारी ली।


संबंधित खबरें