ललितपुर में एक ही परिवार के चार भाईयों की डूबने से मौत, सीएम ने जताया शोक

टीम भारत दीप |

वहीं परिजनों ने बच्चों की हत्या कर शव फेंके जाने का आरोप लगाया।
वहीं परिजनों ने बच्चों की हत्या कर शव फेंके जाने का आरोप लगाया।

ललितपुर में एक परिवार के लिए मंगलवार अशुभ बनकर आया। इस परिवार के चार बच्चों की डूबने से मौत हो गई । इस घटना से पूरे गांव में कोहराम मचा हुआ है।

ललितपुर। ललितपुर में एक परिवार के लिए मंगलवार अशुभ बनकर आया। इस परिवार के चार बच्चों की डूबने से मौत हो गई। इस घटना से पूरे गांव में कोहराम मचा हुआ है।

जिले के पूराकलां थाने की ग्राम पंचायत झांवर के मजरा मातेरा में बारिश का पानी एकत्रित करने के लिए बनाए गए तालाब में डूबने से एक ही परिवार के चार बच्चों की मौत हो गई। वहीं परिजनों ने बच्चों की हत्या कर शव फेंके जाने का आरोप लगाया।

जानकारी अनुसार मातेरा में रहने वाले सगे भाई संतोष और मुकुंदी प्रजापति खेती किसानी करते हैं। मंगलवार को संतोष के बेटे अरविंद (8) व नरेंद्र (7) और मुकुन्दी के बेटे रविन्द्र (14) व बृजेंद्र (12) शाम को खेलते-खेलते गांव के बाहर तालाब के पास चले गए थे। चारों बच्चे काफी देर बाद घर वापस नहीं पहुंचे तो परिजनों ने उनकी खोजबीन शुरू की। 

बच्चों को खोजते— खोजते कुछ बच्चे गांव में बने तालाब के पास पहुंचे। तालाब के पास चारों बच्चों की चप्पलें और कपड़े बाहर रखे मिले। यह देख ग्रामीणों को बच्चों के डूबने का शक हुआ आनन-फानन में कुछ ग्रामीण तालाब में उतरे और चारों बच्चों को पानी से निकालकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। जहां डाक्टरों ने सभी को मृत घोषित कर दिया।

खबर मिलते ही परिजन भी वहां पहुंच गए। माता-पिता बच्चों के शव देख रोने लगे,वहीं परिजनों के आंसू देख ग्रामीणों की आंखे भी भर गई। सूचना पर एडीएम व क्षेत्राधिकारी सदर भी पहुंच गए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ललितपुर में एक ही परिवार के 4 बच्चों की गड्ढे में भरे पानी में डूबने से हुई मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को पीड़ित परिवार को अनुमन्य आर्थिक सहायता प्रदान किए जाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शान्ति की कामना करते हुए मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।


संबंधित खबरें