प्रेम की राह में घर वालों ने डाला रोड़ा तो प्रेमी युगल ने लगाई ट्रेन के आगे छलांग

टीम भारत दीप |

मेरे बाद मेरी मम्मी अकेली हो जाएगी अब इतना ही बोलूंगा आप सभी को राम राम।
मेरे बाद मेरी मम्मी अकेली हो जाएगी अब इतना ही बोलूंगा आप सभी को राम राम।

शनिवार सुबह ललितपुर बीना रेल मार्ग पर स्थित जाखलौन रेलवे स्टेशन के निकट धोर्रा की तरफ रेल पटरियों पर एक युवक-युवती के शव क्षत- विक्षत अवस्था में पड़े मिले। जिसकी सूचना स्टेशन मास्टर ने थाना जाखलौन पुलिस को दी। सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष जयप्रकाश मौके पर पहुंचे और शव को पीएम के लिए भेज दिया गया।

ललितपुर। ललितपुर के बालाबेहट के नजदीकी गांव बम्होरी के रहने वाले एक युवक-युवती आपस में प्रेम करते थे। लड़की के घर वालों को यह रिश्ता मंजूर नहीं था, वह उसकी शादी कहीं और करना चाहते थे, जबकि दोनों एक -दूसरे के साथ जीने-मरने की कसमें खा चुके थे।

दोनों एक दूसरे से अलग होकर जीना नहीं चाहते थे, इसलिए दोनों ने शुक्रवार रात को घर से निकल पड़े और ट्रेन के आगे कूदकर अपनी जान दे दी। शनिवार सुबह ललितपुर बीना रेल मार्ग पर स्थित जाखलौन रेलवे स्टेशन के निकट धोर्रा की तरफ रेल पटरियों पर एक युवक-युवती के शव क्षत- विक्षत अवस्था में पड़े मिले।

जिसकी सूचना स्टेशन मास्टर ने थाना जाखलौन पुलिस को दी। सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष जयप्रकाश मौके पर पहुंचे और शव को पीएम के लिए भेज दिया गया।स्थानीय लोगों ने बताया​ कि दोनों आपस में प्रेम करते थे। जब दोनों की शादी नहीं होती दिखी तो आत्महत्या कर लिया। 

दोनों की शिनाख्त थाना बालाबेहट के ग्राम बम्होरी वंशा निवासी नीलेश (19) व काजल (17) के रूप में हुई है। दोनों में काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था और लड़की के परिजन उसकी दूसरी जगह शादी तय कर रहे थे

 दोनों रिश्ते में भाई- बहन लगते थे, देर रात दोनों घर से भाग निकले और जाखलौन रेलवे स्टेशन पर पहुंच गए। यहां प्रेमी-प्रेमिका के शव रेल पटरियों पर अगले दिन क्षत-विक्षत हालत में मिले। वहीं युवक ने मरने से पहले एक वाट्सएप ग्रुप पर भेजा सुसाइड लिखकर भेजा था।

वाट्सएप ग्रुप पर भेजा सुसाइड नोट

शनिवार भोर में करीब 4:30 बजे वाट्सएप ग्रुप पर उसने लिखा कि 'मैं नीलेश, काजल मैं काजल से बहुत प्यार करता था, काजल भी हम से बहुत प्यार करती थी, काजल की शादी और कहीं हो रही थीं इसलिए हम दोनों को मरना पड़ा। अगर हम नहीं मरते तो काजल अकेली मर रही थी, सभी लोगों को हमारा और काजल पता था अगर वो मर जाती तो हमें जेल में मरना पड़ता और हम दोनों अपनी मर्जी से मर रहे हैं।

मेरी मम्मी को परेशान मत करना

युवक ने सुसाइड नोट में अपनी मां की फिक्र करते हुए आगे लिखा कि इसमें किसी के उपर कोई दबाव नहीं है ना ही किसी ने साथ दिया है। अगर हमारे मम्मी पापा को कोई भी परेशानी आएगी तो उसके जिम्मेदारी काजल की मम्मी और उसके दोनों भाई आकाश और रोमी पर होगी।

हमने काजल की मां से बोला था हमारी शादी करा दो, लेकिन काजल के घर वाले नहीं मान रहे थे, इसलिए हमें ये सब करना पड़ा। अगर हमारी मम्मी को कुछ परेशानी हो तो आप लोगों से मेरा हाथ जोड़ कर निवेदन है की कुछ मदद कर देना, क्योंकि मेरे बाद मेरी मम्मी अकेली हो जाएगी अब इतना ही बोलूंगा आप सभी को राम राम।

वहीं थानाध्यक्ष जाखलौन जय प्रकाश चौबे ने बताया कि रेलवे लाइन पर प्रेमी-युगल के शव मिले थे, इसके बाद इसकी जानकारी परिवार वालों को दी गई। शुरुआती जांच में सामने आया है कि दोनों आपस में प्रेम करते थे और शादी करना चाहते थे।

लड़की के घर वाले राजी नही थे। मामले की जांच गंभीरता के साथ की जा रही है। एक व्हाट्एसप ग्रुप पर सुसाइड नोट भी मिला है, उसकी जांच की जा रही है और उसी के हिसाब से आगे की कार्रवाई की जाएगी।


संबंधित खबरें