घर से भागे प्रेमी-प्रेमिका को पुलिस ने पकड़ा तो दोनों ने खाया जहर, जानिए फिर क्या हुआ

टीम भारत दीप |

हालत ​बिगड़ते देख पुसिल के होश उड़ गए दोनों को  प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया
हालत ​बिगड़ते देख पुसिल के होश उड़ गए दोनों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया

महोबा पुसिल दोनों को कार से महोबा ला रहे थे। जखौरा तालबेहट के बीच में पहुंचे ही थे, तभी प्रेमी-प्रेमिका की हालत बिगड़ गई । पुलिस ने पूछा तो बताया कि दोनों ने जहरीला पदार्थ खा लिया है। तत्काल सीधे तालबेहट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए।

ललितपुर। यूपी के महोबा से भागकर आया प्रेमी जोड़ा ल​लितपुर गांव में रह रहा था। नाबालिग के पिता की शिकायत के बाद पुलिस दोनों को वापस  लेकर महोबा जा रही थी, इसी दौरान बीच में दोनों ने जहरीला पदार्थ खा​ लिया।

दोनों की हालत ​बिगड़ते देख पुसिल के होश उड़ गए दोनों को लेकर तालबेहट के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, हालत गंभीर होने पर झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया, जहां दोनों का इलाज जारी है। 

दरअसल महोबा जिले के थाना चरखारी के एक ग्राम निवासी संतोष (21) गांव की ही नाबालिग (17) युवती में प्रेम प्रसंग  था। दोनों साथ रहना चाहते थे, लेकिन उनका रिश्ता घर वालों को मंजूर नहीं था। इसलिए दोनों 29 मई को भागकर ललितपुर के थाना जखौरा के ग्राम बूचा रहने लगे।

नाबालिग लड़की के घर से गायब होने के बाद घर वालों ने पहले अपने स्तर पर खोजा जब वह नहीं मिली तो उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करा दी। पुलिस ने मामला दर्ज करके लड़की तलाश शुरू की इसी बीच दोनों के ललितपुर में होने की लोकेशन मिली । इसके बाद थाना चरखारी के दरोगा अनूप कुमार पांडेय, एक महिला कांस्टेबल व युवती के पिता के साथ बूचा गांव पहुंचकर और प्रेमी-प्रेमिका को पकड़ लिया।

कार से ला रहे थे महोबा

महोबा पुसिल दोनों को कार से महोबा ला रहे थे। जखौरा तालबेहट के बीच में पहुंचे ही थे, तभी प्रेमी-प्रेमिका की हालत बिगड़ गई।पुलिस ने पूछा तो बताया कि दोनों ने जहरीला पदार्थ खा लिया है। तत्काल सीधे तालबेहट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। हालत गंभीर होने पर झांसी रेफर कर दिया गया। झांसी मेडिकल कॉलेज में दोनों की हालत में सुधार बताया गया है।

क्षेत्राधिकारी तालबेहट केशव नाथ ने बताया कि महोबा पुलिस आई थी। वह महोबा से भागकर आए लड़का लड़की को पकड़कर ले जा रहे थे, तभी दोनों की हालत बिगड़ गई। उन्हें इलाज के लिए तालबेहट अस्तपाल ले जाया गया था। जहां उनकी गम्भीर हालत को देखते हुए झांसी मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें