मिशन शक्तिः अपहर्ता से बेटी को बचाने के लिए ललितपुर से भोपाल तक नाॅनस्टाॅप दौड़ी ट्रेन

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

ट्रेन रास्ते में कही रूकी नहीं इसलिए अपहरणकर्ता आसानी से दबोचा गया।
ट्रेन रास्ते में कही रूकी नहीं इसलिए अपहरणकर्ता आसानी से दबोचा गया।

ललितपुर से रोचक खबर आई है, यहां अगवा से हुई तीन साल की बच्ची को बचाने के लिए रेलवे अधिकारियों ने ट्रेन को ललितपुर से लेकर भोपाल तक नॉनस्टॉप चलाया।

ललितपुर। इस समय पूरे प्रदेश से केवल कानून व्यवस्था बिगड़ने की खबरे आ रही है। इस बीच प्रदेश के ललितपुर जिले से रोचक खबर आई है।

यहां अगवा हुई तीन साल की बच्ची को बचाने के लिए रेलवे अधिकारियों ने ट्रेन को ललितपुर से लेकर भोपाल तक नॉनस्टॉप चलाया और ट्रेन के भोपाल पहुंचने पर आरोपित को बच्ची के साथ दबोच लिया गया। 


भारतीय रेलवे के इतिहास में शायद यह पहला मौका है, जब किसी अपहरणकर्ता को पकड़ने और अगवा बच्ची को छुड़ाने के लिए ट्रेन को नॉनस्टॉप ट्रेन को चलाया गया। ट्रेन ललितपुर से चली और सीधे भोपाल स्टेशन जाकर रुकी। इसके बाद अपहरणकर्ता को दबोचा गया और बच्ची को उसके चंगुल से मुक्त कराया गया। 

मामला उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले का है, यहां रेलवे स्टेशन से एक तीन साल की बच्ची का अपहरण हो गया। अपहरणकर्ता बच्ची को लेकर भोपाल जाने वाली राप्तीसागर एक्सप्रेस में सवार हो गया। परिजन बच्ची को ढूंढ़ते-ढूंढ़ते रेलवे स्टेशन पहुंचे, तब जाकर मामले का खुलासा हुआ।

 स्टेशन पर मौजूद आरपीएफ जवानों ने सीसीटीवी कैमरे को खंगालना शुरू किया, तब उन्हें अपहरणकर्ता दिखाई दिया जो बच्ची को लेकर ट्रेन में सवार हो रहा था,जब तक आरपीएफ कुछ कर पाती। अपहरणकर्ता बच्ची को लेकर निकल चुका था। 

मामले की जानकारी झांसी में आरपीएफ के इंस्पेक्टर को दी गई। उन्होंने पूरे मामले की जानकारी भोपाल के ऑपरेटिंग कंट्रोल को दी। इंस्पेक्टर द्वारा अनुरोध किया गया कि ट्रेन को ललितपुर से लेकर भोपाल के बीच किसी भी स्टेशन पर नहीं रोका जाए।  

बच्ची के अपहरण की सूचना के बाद हरकत में आया ऑपरेटिंग कंट्रोल ने ट्रेन को ललितपुर से लेकर भोपाल तक बिना रोके चलाया। इससे अपहरणकर्ता को कहीं उतरने का मौका नहीं मिला। जैसे ही ट्रेन भोपाल पहुंची अपहरणकर्ता को दबोच लिया गया ओर बच्ची को सकुशल बरामद कर लिया गया। फिलहाल बच्ची सुरक्षित है और उसे परिजनों को सौंप दिया गया है। 


संबंधित खबरें