राजस्थान में एक परिवार के 4 लोगों ने की आत्महत्या, आर्थिक तंगी से थे परेशान

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

आर्थिक तंगी से जूझ रहे एक परिवार के चार सदस्यों ने आत्महत्या कर ली है। कानोता थाना इलाके के जामडोली की इस घटना के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई

जयपुर। पूरा देश जहां एक ओर कोरोना की मार झेल रहा है. वहीं कुछ हादसा ऐसा हो जा रहा है, जिससे दिल दहल उठता है। राजस्थान की राजधानी जयपुर में शनिवार को आर्थिक तंगी से जूझ रहे एक परिवार के चार सदस्यों ने आत्महत्या कर ली है। कानोता थाना इलाके के जामडोली की इस घटना के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई।

इस सूचना के मिलने के बाद पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे है। साथ ही एसएफएल टीम को भी मौके पर बुलाया गया है। हालांकि सुसाइड करने वालों में ममता सोनी, भारत सोनी, अजित और यशवंत सोनी के पास सुसाइड नोट नहीं मिला है। लेकिन पुलिस ने प्रथमदृष्टया इसे आत्महत्या का मामला ही बताया है। अब पुलिस मामले के हर एक पहलू पर जांच कर रही है।

जो अभी तक जानकारी के सामने आ रही है उसके अनुसार परिवार ज्वैलरी के कारोबार से जुड़ा हुआ था। आत्महत्या करने की वजह कर्जे और आर्थिक तंगी बताई जा रही है। यह जानकारी सामने आई है कि परिवार ने ब्याज पर काफी पैसा ले रखा था। लेकिन, लॉकडाउन के कारण आर्थिक स्थिति खराब हो गई, ऐसे में परिवार ने यह कदम उठा लिया। बताया जा रहा है कि ब्याज माफिया परिवार को प्रताड़ित कर रहा था। पुलिस ने फिलहाल ब्याज माफिया को हिरासत में लिया है।


संबंधित खबरें