अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने की आत्महत्या, विसरा जांच रिपोर्ट में डाक्टरों का दावा

टीम भारत दीप |

अब आगे की तफ्तीश जांच में इस सवाल का जवाब ढूंढा जाएगा।
अब आगे की तफ्तीश जांच में इस सवाल का जवाब ढूंढा जाएगा।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में फॉरेंसिक रिपोर्ट में हत्या की बात को खारिज किया गया है।जिन हालातों में मौत हुई है वो बताती है कि इसमें किसी किस्म का फाउल प्ले नहीं है और ये आत्महत्या का मामला है।

नई दिल्ली। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में बड़ी खबर सामने आई है। सूत्रों के अनुसार मामले में एम्स ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। इसमें कहा गया है कि सुशांत सिंह राजपूत की हत्या नहीं हुई है बल्कि उन्होंने खुदकुशी की है।

विसरा जांच में एम्स की टीम ने माना है कि सुशांत को जहर नहीं दिया गया था। पांच डाक्टरों की टीम ने ये रिपोर्ट बनाई है। इस बारे में अभी अधिकारिक बयान का इंतजार है।

दरअसल तीन महीने पहले हुई बाॅलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच जोर शोर से चल रही है। सुशांत के परिजनों और अन्य कई लोगों ने सुशांत की हत्या की आशंका जताई थी। सुशांत ने आत्महत्या की थी या उनकी हत्या हुई?.. इस मामले की जांच में सीबीआई की टीम में जुटी। 

लंबे समय के बाद अब इस सवाल का जवाब मिल गया है। बता दें, सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में फॉरेंसिक रिपोर्ट में हत्या की बात को खारिज किया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि जिन हालातों में मौत हुई है वो बताती है कि इसमें किसी किस्म का फाउल प्ले नहीं है और ये आत्महत्या का मामला है। 

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के मेडिकल बोर्ड ने सोमवार को सीबीआई के साथ अपनी जांच रिपोर्ट कूपर अस्पताल द्वारा निकाले गए निष्कर्षों के साथ शेयर की थी। रिपोर्ट मिलने के बाद अब सीबीआई इस मामले की जांच सुसाइड एंगल को ध्यान में रखते हुए करेगा। 

यानी अब आगे की तफ्तीश जांच में इस सवाल का जवाब ढूंढा जाएगा कि अगर सुशांत ने आत्महत्या की थी तो उसकी वजह क्या थी? क्या किसी ने उसे आत्महत्या के लिए उकसाया था? एक लैपटॉप, हार्ड डिस्क, कैनन कैमरा और दो मोबाइल फोन सीज किए गए थे जिनकी जांच अभी चल रही है। 

अब तक की पड़ताल की बात करें तो सीबीआई द्वारा कुल बीस लोगों से इस मामले में पूछताछ की जा चुकी है जोकि इस मामले में आरोपी थे। सूत्रों की माने तो अगर अभी भी कोई ऐसा पहलू सामने आता है जिसमें हत्या का एंगल नजर आता है तो इसमें आईपीसी की धारा 302 भी जोड़ दी जाएगी जो इरादतन हत्या के लिए लगाई जाती है। 

हालांकि पिछले 57 दिनों की जांच-पड़ताल में इस तरह का कोई भी तथ्य नजर नहीं आया है जो इस ओर संकेत करता हो कि अभिनेता सुषान्त की हत्या हुई है।  


संबंधित खबरें