लॉकडाउन ने जीने की इच्छा ही छीन ली, कुछ आसरा न मिला तो मौत को लगा लिया गले

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

मृतक की फोटो
मृतक की फोटो

कहीं कुछ ऐसा हो जाता है जिससे इस तरह की बात से पर्दा उठा जाता है कि लोगों को इन दिनों कितनी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

लॉकडाउन ने लोगों के जीवन पर किस कदर असर डाला है, ये तो वही समझ सकता है जिसपर बीती हो। हालांकि कहीं कुछ ऐसा हो जाता है जिससे इस तरह की बात से पर्दा उठा जाता है कि लोगों को इन दिनों कितनी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। आगरा में एक व्यक्ति ने आत्महत्या सुसाइड नोट में दर्दनाक कहानी लिखी है। 

थाना जगदीशपुरा में रघुवीर सिंह रहते हैं। सोमवार को उनका शव फंदे पर लटका मिला। लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को फंदे से उतारा। पुलिस को मृतक के पास से एक सुसाइड नोट मिला है।

सुसाइड नोट में लिखा है कि नौकरी न लगने के कारण पूरा जीवन आर्थिक परेशानी में गुजरा, जो 25 हजार रुपये कैश हाथ में था वो लॉकडाउन में बैठकर खाने में खर्च हो गया है। अब आगे क्या होगा अभी काम बंद है। किराया-खर्च कहां से होगा इसी परेशानी आर्थिक तंगी के कारण में अपनी जीवन लीला समाप्त कर रहा हूं। 

पुलिस के साथ—साथ इस घटना की जानकारी जिसे भी मिल रही है वह सुनकर आश्चर्यचकित रह जा रहा है। क्योंकि इस वक्त बहुत कम लोग ही ऐसे हैं जिसका लॉकडाउन की वजह से धंधा—पानी चौपट न हुआ हो। 


संबंधित खबरें