शादी की अड़चन नहीं हुई दूर तो प्रेमी युगल ने एक ही दुपट्टे से लटककर दी जान

टीम भारत दीप |

दोनों ने अपनी मर्जी से आत्मघाती कदम उठाने और किसी का दोष न होने की बात लिखी है।
दोनों ने अपनी मर्जी से आत्मघाती कदम उठाने और किसी का दोष न होने की बात लिखी है।

भाऊपुर शिवली निवासी 28 वर्षीय नवीन गुप्ता विवाहित थे और दो साल पहले अनबन होने पर उनकी पत्नी मायके चली गई थी। तब से वह मायके में ही रह रही है। इस बीच नवीन के प्रेम संबंध पड़ोस के गांव की 24 वर्षीय युवती से हो गए। वह अक्सर नवीन से मिलने घर आती थी और दोनों साथ आते -जाते भी थे।

कानपुर। कानपुर देहात में मंगलवार सुबह उस समय हड़कंप मच गया जब युवक के घर में ही एक ही दुपपटे पर वह प्रेमिका के साथ फंदे पर लटकता हुआ मिला।

प्रेमी युगल की आत्महत्या से मोहल्ले में मातम पसर गया। वहां मौजूद लोगों ने जो बताया उसके अनुसार दोनों एक -दूसरे से प्रेम करते थे, लेकिन शादी  की अड़चने कम होने का नाम नहीं ले रही थी, इसलिए दोनों ने जान दे दी। 

भाऊपुर शिवली निवासी 28 वर्षीय नवीन गुप्ता विवाहित थे और दो साल पहले अनबन होने पर उनकी पत्नी मायके चली गई थी। तब से वह मायके में ही रह रही है। इस बीच नवीन के प्रेम संबंध पड़ोस के गांव की 24 वर्षीय युवती से हो गए।

वह अक्सर नवीन से मिलने घर आती थी और दोनों साथ आते -जाते भी थे। नवीन के विवाहित होने से शादी को लेकर अड़चन बनी थी। इसके साथ जीने मरने की कसमें खाने के बावजूद लोकलाज का भय बना था।

दोनों ने अपने परिजनों से बात की थी, लेकिन उनके रिश्ते को कोई स्वीकार करने को तैयार नहीं थी। वहीं एक शादी के बाद नवीन भी तलाक की कार्रवाई पूरी किए बिना दूसरी शादी नहीं कर पा रहा था।

सोमवार को घर आई युवती, मंगलवार को मिली लाश

सोमवार को नवीन से मिलने युवती घर आई थी। देर रात नवीन ने प्रेमिका के साथ पंखे के कुंडे के सहारे एक दुपट्टे से फंदे बना फांसी लगाकर जान दे दी। मंगलवार सुबह ऊपरी मंजिल से नवीन के पिता हरीदास पहुंचे तो फांसी पर दोनों के शव लटकते देखकर सन्न रह गए।

कुछ देर में ही पड़ोसियों की भीड़ जमा हो गई। सूचना पर थाना प्रभारी प्रमोद शुक्ला और फारेंसिक टीम पहुंची। टीम ने साक्ष्य एकत्र किए। पुलिस को सुसाइड नोट बरामद हुआ है।

जिसमें दोनों ने अपनी मर्जी से आत्मघाती कदम उठाने और किसी का दोष न होने की बात लिखी है। आखिरी में दोनों ने अपने हस्ताक्षर किए हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि प्रेम संबंधों में युवक और युवती ने आत्महत्या की है।


संबंधित खबरें