यूपी में अब लगता है डर, हाथरस के बाद बलरामपुर में भी बिटिया के साथ हैवानियत

टीम भारत दीप |

रास्ते में उसने दम तोड़ दिया।
रास्ते में उसने दम तोड़ दिया।

मुंह बंद करने के लिए नशे का इंजेक्शन ठूंसने की बात कही जा रही है हालांकि पुलिस ने इससे इनकार किया है। पोस्टमार्टम में ऐसे चोट के निशान नहीं हैं।

बलरामपुर। हाथरस की बिटिया की चिता की आग अभी ठंडी भी न होने पाई कि उत्तर प्रदेश में हैवानों ने बलरामपुर में बिटिया को हैवानियत का शिकार बनाया है। यहां सामूहिक बलात्कार और दरिंदगी की शिकार पीड़िता ने अस्पताल जाते समय दम तोड़ दिया। 

यहां 22 वर्षीय बिटिया के दोनों पैर तोड़ने, मुंह बंद करने के लिए नशे का इंजेक्शन ठूंसने की बात कही जा रही है हालांकि पुलिस ने इससे इनकार किया है। पोस्टमार्टम में ऐसे चोट के निशान नहीं हैं। 

मामला बलरामपुर के गैसड़ी कोतवाली क्षेत्र के एक गांव का है। यहां की निवासी छात्रा मंगलवार को सुबह 10 बजे परिजनों से यह बता कर घर से निकली थी कि वह एक निजी महाविद्यालय में दाखिला लेने के लिए जा रही है। देर शाम तक छात्रा घर नहीं लौटी तो परिजनों को चिंता हुई। 

उसकी तलाश शुरू की लेकिन कहीं कुछ पता नहीं चल रहा था। तभी छात्रा गंभीर हालत में घर पहुंची। परिजनों को उसने खुद पर बीती बात सुनाई। परिजनों के मुताबिक उसे एक युवक कालेज ले गया था। प्रवेश के बाद वही युवक उसे लेकर गैसड़ी बाजार पहुंचा और अपने घर इसके बाद दुकान ले गया। 

जहां उस युवक तथा उसके चाचा ने उसके साथ दुष्कर्म किया। आरोपियों के परिजनों ने छात्रा का इलाज कराने की बात कही और डॉक्टर भी बुलाया लेकिन पीड़िता की हालत इतनी नाजुक थी कि डॉक्टर ने हाथ पीछे खींच लिए। इसके बाद उसे जिला अस्पताल ले जाया जा रहा था कि रास्ते में उसने दम तोड़ दिया। 

पुलिस ने मृतका का शव पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया। डीएम कृष्णा करुणेश ने बताया कि मंगलवार देर शाम एक छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म होने का मामला प्रकाश में आया था। जांच के बाद पता चला कि कॉलेज में दाखिला के लिए छात्रा को एक युवक कॉलेज तक ले गया था। 

दाखिला के बाद उसे वह वापस ले आया और एक कमरे में युवक तथा उसके चाचा ने युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया है। हालत खराब होने पर दोनों ने छात्रा का इलाज कराने की भी कोशिश की। मामला ठीक न होने पर दोनों ने छात्रा को गंभीर हालत में घर पर छोड़ आए। 

परिजन छात्रा को इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जा रहे थे। रास्ते में उसकी मौत हो गई। आरोपी चाचा शाहिद और भतीजे साहिल के खिलाफ केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है। 

मामले में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हाथरस के बाद बलरामपुर में बेटी के साथ सामूहिक बलात्कार व हत्या के मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग की है। अखिलेश ने ट्वीट कर कहा कि हाथरस के बाद अब बलरामपुर में भी एक बेटी के साथ सामूहिक बलात्कार और उत्पीड़न का घृणित अपराध हुआ है। श्रद्धांजलि! भाजपा सरकार बलरामपुर में हाथरस जैसी लापरवाही व लीपापोती न करे और अपराधियों पर तत्काल कार्रवाई करे। 

इसके अलावा कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर कहा कि हाथरस जैसी वीभत्स घटना बलरामपुर में घटी। लड़की का बलात्कार कर पैर और कमर तोड़ दी गई। आजमगढ़, बागपत, बुलंदशहर में बच्चियों से दरिंदगी हुई। यूपी में फैले जंगलराज की हद नहीं। मार्केटिंग, भाषणों से कानून व्यवस्था नहीं चलती। ये मुख्यमंत्री की जवाबदेही का वक्त है, जनता को जवाब चाहिए।


संबंधित खबरें