विपक्ष के तीखे हमलों और अपनों के सवालों के बीच हाथरस प्रकरण की CBI जांच के आदेश

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

अधिकारियों के साथ बैठक के बाद सीबीआई जांच कराने का निर्णय लिया है।
अधिकारियों के साथ बैठक के बाद सीबीआई जांच कराने का निर्णय लिया है।

केन्द्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि प्रदेश में सपा व बसपा के समय भी दलितों पर अत्याचार होते रहे हैं। इसलिए विपक्ष को इस पर राजनीति करने की जगह सुधार के लिए सुझाव देना चाहिए।

लखनऊ। हाथरस के कथित सामूहिक दुष्कर्म और दलित युवती की मौत के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को सीबीआई से जांच कराने के आदेश दे दिए हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी। कार्यालय के मुताबिक मुख्यमंत्री ने पूरे हाथरस प्रकरण की जांच सीबीआई से कराने की संस्तुति कर दी है। 

बता दें कि हाथरस मामले को लेकर लगातार यूपी सरकार विपक्ष के निशाने पर है। स्थानीय प्रशासन और यूपी पुलिस की कार्रवाई को लेकर सरकार की लगातार किरकिरी हो रही है। विराधियों को छोड़ अपने भी यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार से सवाल करने लगे थे। 

शुक्रवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा की वरिष्ठ नेत्री उमा भारती ने एक के बाद एक आठ ट्वीट करके यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार को कठघरे में खड़ा किया। वहीं महाराष्ट्र में भाजपा की समर्थक रिपब्लिकन पार्टी आॅफ इंडिया के प्रमुख और केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने हाथरस प्रकरण पर सीबीआई जांच की मांग की। 

शनिवार को लखनऊ पहुंचे अठावले ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सीबीआई जांच की मांग के लिए वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करेंगे। उन्होंने हाथरस के जिलाधिकारी पर भी कार्रवाई करने की मांग की।

केन्द्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि प्रदेश में सपा और बसपा के समय भी दलितों पर अत्याचार होते रहे हैं इसलिए विपक्ष को इस पर राजनीति करने की जगह सुधार के लिए सुझाव देना चाहिए। उन्होंने कहा कि अब समाज में परिवर्तन हो रहा है। अब अंतर्जातीय विवाह हो रहे हैं। 

हालांकि, हर साल 60 से 64 हजार मामले दलितों पर अत्याचार के आ रहे हैं। इस पर राजनीति नहीं की जानी चाहिए। जो भी लोग हाथरस कांड के आरोपी हैं उन्हें सजा मिलनी चाहिए। इस घटना से वाल्मीकि समाज को बहुत दुख हुआ है। 

वहीं, मायावती द्वारा योगी आदित्यनाथ से इस्तीफा मांगने पर अठावले ने कहा कि उनके कहने से योगी इस्तीफा नहीं देंगे। मायावती व बसपा का अब यूपी में कोई भविष्य नहीं है आने वाले समय में रिपब्लिकन पार्टी यूपी में बसपा का स्थान ले लेगी। उन्होंने कहा कि देश में जातिवाद के नाम पर अत्याचार होते हैं। इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए।

बात दें कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर शनिवार को अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी और डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी हाथरस में पीडित परिवार से मिलने गए थे। मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्रों के मुताबिक योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों के साथ बैठक के बाद सीबीआई जांच कराने का निर्णय लिया है।

इस मामले को लेकर विपक्ष पिछले कई दिनों से आंदोलन कर रहा है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी हाथरस में पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे जबकि समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधिमंडल रविवार को वहां जाने वाला है। 


संबंधित खबरें