गाजियाबाद में बदमाशों की गोली से घायल पत्रकार ने तीसरे दिन तोड़ा दम

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

विक्रम जोशी  (फाइल फोटो)
विक्रम जोशी  (फाइल फोटो)

रात करीब 10ः30 बजे वहां से आते समय कुछ बदमाशों ने उन पर हमला बोल दिया। एक बदमाश ने तमंचा सिर से सटाकर विक्रम को गोली मार दी।

गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में बदमाशों की गोली लगने से घायल पत्रकार ने तीसरे दिन अस्पताल में दम तोड़ दिया। पत्रकार विक्रम जोशी को गाजियाबाद के विजय नगर इलाके में स्कूटी सवार बदमाशों ने सोमवार को सिर में गोली मारी थी। घटना के बाद विपक्ष ने यूपी की कानून व्यवस्था को लेकर सरकार पर तीखा हमला बोला। मामले में नौ लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। प्रताप विहार चैकी इंचार्ज को लापरवाही के आरोप में निलंबित कर दिया गया है। 

बता दें कि विजयनगर बाईपास निवासी विक्रम जोशी एक समाचार पत्र से जुड़े थे। सोमवार रात वह माता कॉलोनी निवासी बहन के घर गए थे। रात करीब 10ः30 बजे वहां से आते समय कुछ बदमाशों ने उन पर हमला बोल दिया। एक बदमाश ने तमंचा सिर से सटाकर विक्रम को गोली मार दी। 

घटना को अंजाम देकर हमलावर फरार हो गए। परिजनों के मुताबिक विक्रम जोशी के परिवार की एक लड़की के साथ छेड़छाड़ हुई थी। इस संबंध में थाने में नामजद शिकायत की गई थी। पुलिस द्वारा कार्रवाई न करने पर आरोपी पीड़ित पक्ष को लगातार धमकी दे रहे थे। विक्रम इस मामले की पुलिस में पैरवी कर रहे थे। इसी बात को लेकर आरोपियों ने उन्हें गोली मार दी। 

पुलिस ने मुख्य आरोपी समेत नौ लोगों को गिरफ्तार किया था। आरोपियों से घटना में प्रयुक्त तमंचा भी बरामद किया है। वहीं, छेड़छाड़ के मामले में शिकायत मिलने के बावजूद कार्रवाई न करने वाले प्रताप विहार चैकी इंचार्ज राघवेंद्र सिंह को एसएसपी ने सस्पेंड कर दिया है। साथ ही पुलिस की लापरवाही को लेकर सीओ प्रथम को विभागीय जांच सौंपी है।

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि मीडियाकर्मी विक्रम जोशी के भाई अनिकेत जोशी ने रवि, छोटू और आकाश बिहारी को नामजद करते हुए कई अज्ञात लोगों के खिलाफ तहरीर दी थी। मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छह टीमें गठित कीं।

घटना के दो घंटे बाद ही मुख्य आरोपी रवि को गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि बाकी अन्य आरोपी भी मंगलवार सुबह तक पकड़ लिए गए। पकड़े गए आरोपियों में रवि निवासी माता कॉलोनी, छोटू, साकिब व आकाश उर्फ लुल्ली निवासीगण चरण सिंह कॉलोनी, मोहित निवासी भाव देवव्रत कॉलोनी, दलवीर निवासी एक-ब्लॉक सेक्टर-9 विजयनगर, योगेंद्र निवासी सेक्टर-11 विजयनगर, अभिषेक हकला निवासी लाल क्वार्टर थाना साहिबाबाद, अभिषेक मोटा निवासी माता कॉलोनी सेक्टर-12 विजयनगर शामिल हैं। एक अन्य आरोपी आकाश बिहारी फरार है। 

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई घटना 
जिस जगह विक्रम जोशी को गोली मारी गई, वहां सीसीटीवी कैमरे लगे हुए थे। विक्रम को बाइक से गिराने के बाद मारपीट कर एक तरफ ले जाने और फिर गोली मारने की लाइव घटना कैमरे में कैद हो गई। घटना के समय विक्रम जोशी के साथ बाइक पर उनकी दोनों बेटियां भी थीं। हमले के बाद छोटी बेटी परिजनों को बुलाने के लिए दौड़ी, जबकि बड़ी बेटी पिता के पास ही खड़ी रही।  

उत्तर प्रदेश में जंगलराज
पत्रकार को गोली मारे जाने के मामले में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने ट्वीट किया- गाजियाबाद एनसीआर में है। यहां कानून व्यवस्था का ये आलम है तो आप पूरे यूपी के हाल का अंदाजा लगा लीजिए। एक पत्रकार को इसलिए गोली मार दी गई, क्योंकि उन्होंने भांजी से छेड़छाड़ की तहरीर पुलिस में दी थी। इस जंगलराज में कोई भी आमजन खुद को कैसे सुरक्षित महसूस करेगा?

वहीं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार बताए इन अपराधियों को किसका संरक्षण है। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने मंगलवार को घायल पत्रकार का हालचाल जाना और परिवार के लोगों से भी मुलाकात की थी। 


संबंधित खबरें