गाजियाबाद हत्याकांड का खुलासा: चचेरे भाईयों और ताऊ-ताई की हत्या करने वाला हत्यारा पकड़ा गया

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

रात ढाई बजे जब पूरा घर सो रहा था तब उसने रात करीब ढाई बजे अपने ताऊ को गोली मार दी।
रात ढाई बजे जब पूरा घर सो रहा था तब उसने रात करीब ढाई बजे अपने ताऊ को गोली मार दी।

सोमवार को कपड़ा व्यापारी रियाजुद्दीन व उनके दो बेटों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। यह हत्या कपड़ा व्यापारी के सगे भतीजे अय्यूब ने की थी। इस हत्या के पीछे कारण था कि ताऊ ने उसे 10 लाख रुपए उधार देने से मना कर दिया था। पुलिस ने हत्यारोपित को उसके घर के पास से गिरफ्तार किया है।

गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश में गाजियाबाद के लोनी थाना क्षेत्र पिछले दिन हुए सामूहिक हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया। पुलिस  द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार चचेरे भाई ने ही भाईयों और ताऊ—ताई को गोली मारी थी। गोली लगने से ताऊ और उनके दो बेटे की तो मौत हो गई थी जबकि ताई और बहु को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

बाद में ताई की भी मौत हो गई थी। मालूम हो कि टोली मोहल्ले में सोमवार को कपड़ा व्यापारी रियाजुद्दीन व उनके दो बेटों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। यह हत्या कपड़ा व्यापारी के सगे भतीजे अय्यूब ने की थी। इस हत्या के पीछे कारण था कि  ताऊ ने उसे 10 लाख रुपए उधार देने से मना कर दिया था। पुलिस ने हत्यारोपित को उसके घर के पास से गिरफ्तार किया है।

कबाड़ी बनना चाहता था आरोपी 

मामला लोनी इलाके के टोली मोहल्ले का है। रियाजुद्दीन का भतीजा अय्यूब 27 जून को उनके घर आया हुआ था। इन दोनों के बीच पहले से मनमुटाव चल रहा था। अय्यूब कबाड़ का कारोबार करना चाहता था। इसके लिए उसने अपने ताऊ से कई बार 10 लाख रुपए मांगे।

ताऊ ने हर बार पैसे देने से इनकार किया। इसी के चलते 27 जून की रात दोनों में बहस भी हो गई। अय्यूब के पास पिस्टल भी थी। रात ढाई बजे जब पूरा घर सो रहा था तब उसने रात करीब ढाई बजे अपने ताऊ को गोली मार दी।

इसके बाद उसने चचेरे भाई इमरान और अजरुद्दीन को मारा और फिर अपनी ताई फातिमा को गोली मारी। उसने अपनी भाभी आसमा को भी मारना चाहा, लेकिन गोली चली नहीं तो उसने पिस्टल के बट से मारकर उसे घायल कर दिया। इस हादसे में बाप-बेटों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दोनों महिलाएं घायल हो गईं।

पुलिस को लगा लूट के लिए हुई हत्या

मामले की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। उसने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा और घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां फातिमा की मौत हो गई। पुलिस शुरू में इसे लूटपाट का मामला मान रही थी, लेकिन फिर घर में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाले। जहां उसने अय्यूब को शर्ट उतारते हुए देखा। इसके बाद पुलिस की जांच की दिशा ही बदल गई।

पुलिस ने खून लगी शर्ट और पिस्टल की बरामद

पुलिस ने अय्यूब को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया तो वजह ज्यादा देर तक झूठ नहीं बोल सका पुलिस के सामने थोड़ी देर में ही टूट गया। इसके बाद पुलिस ने उसके पास से उसकी वह शर्ट जिस पर खून के निशान थे और हत्या में इस्तेमाल हुई पिस्टल बरामद की है।

पुलिस के मुताबिक किसी प्रकार की लूट नहीं हुई थी। एसएसपी अमित पाठक ने बताया कि आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो मामला सामना आया। उसने बताया कि वह स्क्रैप का व्यापार करना चाहता था। ताऊ रियाजुद्दीन की माली हालत अच्छी होने के कारण वह उससे पिछले कई दिन से 10 लाख रुपए मांग रहा था।

 इसे भी पढ़ें... 


संबंधित खबरें