कुशीनगर: तेंदुए के हमले से बालिका व युवती घायल

टीम भारतदीप |

पुलिस और वन विभाग की टीम ने सर्च आपरेशन चलाया।
पुलिस और वन विभाग की टीम ने सर्च आपरेशन चलाया।

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक तेंदुए ने एक महिला सहित एक छह वर्षीय बच्ची पर हमलाकर उन्हें घायल कर दिया। तेंदुए के हमले से दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए।

कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक तेंदुआ खड्डा थाना क्षेत्र के भैसहा गांव में कहीं से घुस आया। इस दौरान तेंदुए ने एक महिला सहित एक छह वर्षीय बच्ची पर हमलाकर उन्हें घायल कर दिया।

तेंदुए के हमले से दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए।  ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस और वन विभाग की टीम को दी। इसके बाद ग्रामीणों के साथ मिलकर दोनों टीमों ने सर्च आपरेशन चलाया।

जानकारी के मुताबिक खड्डा थाना क्षेत्र के भैसहा गांव निवासी काशी निषाद ने अपना घर सरेह के समीप बनाया है। काशी ने बताया कि शाम को उसकी बेटी आरती बांस की कोठ के पास खेल रही थी। तभी गन्ने के खेत से निकले तेंदुए ने आरती पर हमला कर दिया।

इस दौरान तेंदुआ आरती को सरेह की तरफ घसीटने लगा। तेंदुए के हमले से आरती चिल्लाने लगी तो उसकी आवाज सुनकर गांव निवासी राधेश्याम की 26 वर्षीय बेटी सीमा उसे बचाने दौड़ी। इस दौरान तेंदुए ने सीमा पर भी हमला कर दिया तो सीमा ने चिल्लाना शुरू कर दिया।

सीमा की आवाज सुनकर ग्रामीण लाठी-डंडा लेकर घटनास्थल की तरफ दौड़े। गांव वालों को अपनी तरफ आता देख तेंदुआ वापस गन्ने के खेत मे भाग गया। ग्रामीणों की सूचना के बाद हल्का इंचार्ज जीतबहादुर यादव भी मौके पर पहुंच गए।

काशी ने बताया कि आरती और सीमा को ग्रामीणों के सहयोग से सीएचसी तुर्कहा में भर्ती कराया गया। जहां गंभीर रूप से घायल आरती को 27 टांकें लगाने पड़े। इसके बाद पुलिस ने वन विभाग के लोगों को भी जानकारी दी। सूचना मिलने के बाद पुलिस के साथ वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची।

दोनों टीमों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर सर्च आपरेशन किया, लेकिन कहीं भी तेंदुए का कुछ पता नहीं चल सका। पुलिस का कहना है कि तेंदुए ने दो लोगों पर हमला किया है और तेंदुए की तलाश की जा रही है, जिससे ग्रामीण सुकून की सांस ले सकें।


संबंधित खबरें