लखीमपुर खीरी: बाघ के हमले से युवक की मौत, गुस्साए ग्रामीणों ने वन चौकी घेरकर किया हंगामा

टीम भारतदीप |

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में बाघ ने एक युवक पर हमला करके उस समय अपना शिकार बना लिया जब वह भैंस को लेकर नदी किनारे गया था। बाघ के हमले से युवक की मौके पर ही मौत हो गई।

लखीमपुर खीरी। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में बाघ ने एक युवक पर हमला करके उस समय अपना शिकार बना लिया जब वह भैंस को लेकर नदी किनारे गया था। बाघ के हमले से युवक की मौके पर ही मौत हो गई। युवक की मौत के बाद गुस्साये ग्रामीणों ने वन चौकी का घेराव करके जमकर हंगामा काटा।

गुस्साये ग्रामीणों का कहना है कि आदमखोर हो चुके बाघ को जल्द से जल्द पकड़ा जाये। ग्रामीणों का कहना है कि अगर बाघ को जल्द से जल्द नहीं पकड़ा गया तो वो और भी लोगो को अपना शिकार बना सकता है।

वहीं मामले की जानकारी मिलते ही सपा के कई नेता भी मौके पर पहुंच गये और उन लोगों ने ग्रामीणों के साथ वन चौकी में ही धरना देनेा शुरू कर दिया। हालांकि बाद में पुलिस ने किसी तरह लोगों को समझाकर हंगामा शांत कराया। 

जानकारी के मुताबिक वन प्रभाग के उत्तर निघासन रेंज के ग्राम मझरा पूरब निवासी अवधेश यादव पुत्र बदलू यादव 30 वर्ष गांव के ही कुछ लोगों के साथ नदी किनारे भैंस को लेकर गया था। तभी घात लगाकर बैठे बाघ ने उस पर हमला कर दिया। जब तक लोगों ने बाघ को देखकर शोरगुल मचाया और ज्यादा लोग इकट्ठा हुए तब तक बाघ के हमले से अवेधश गंभीर रूप से घायल हो गया था।

बाघ के हमले से घायल होने की वजह से अवधेश की मौत हो गई। इस हमले के बाद आसपास के कई गांव के लोग दहशत में आ गये और फिर मझरा पूरब, खरैटिया, नवा पिंड, दलराजपुर दुमेडा, चक्करपुर आदि गांवों के लोग एकत्रित हो गये।


बुधवार को अवधेश के अंतिम संस्कार से पूर्व उत्तेजित सैकडों ग्रामीणो व सपा नेता धनीराम मौर्या ने वन चौकी मझरा पूरव में धरना देकर आतंक बन चुके बाघ को तत्काल पकडे जाने की मांग की है। ग्रामीणों की उत्तेजना व गुस्से को देखते हुये सजग प्रसासन ने भी पुलिस का भारी वंदोवस्त गांव में किया।

एसडीएम निघासन, सीओ निघासन, कोतवाल हनुमान प्रसाद के साथ जिले में कार्यरत अन्य सुरक्षा ऐजेंसियों के लोग भी मझरा पूरव की बदल रही स्थितियों पर नजरें लगाये हुये थे। अवधेश का शव गांव में पहुंचते ही कोहराम मच गया। कोतवाल हनुमान प्रसाद, सीओ निघासन, एसडीएम निघासन ने पीड़ित परिवार को सांत्वना देते हुए आश्वासित किया कि जल्द ही बाघ के आतंक से ग्रामीणों को राहत दिलाई जायेगी।


संबंधित खबरें