प्रेमिका की हत्या के मामले में जेल में बंद गोंडा के युवक को मिला 8 लाख का सालाना पैकेज

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

इस युवक ने नाराज होकर अपनी प्रेमिका की हत्या 2010 में कर दी थी।
इस युवक ने नाराज होकर अपनी प्रेमिका की हत्या 2010 में कर दी थी।

यदि किसी व्यक्ति के अंदर हुनर है तो उसे समय के झंझावत भी नहीं मिटा सकते है। कुछ ऐसी ही दिलचस्प कहानी है। उत्तर प्रदेश के ​गोंडा जिला निवासी युवक की ।

शिमला/गोंडा । यदि किसी व्यक्ति के अंदर हुनर है तो उसे समय के झंझावत भी नहीं मिटा सकते है। कुछ ऐसी ही दिलचस्प कहानी है। उत्तर प्रदेश के ​गोंडा जिला निवासी युवक की ।

इस युवक ने नाराज होकर अपनी प्रेमिका की हत्या 2010 में कर दी थी। कोर्ट ने इस युवक को उम्रकैद की सजा सुनाई। यह युवक इस समय शिमला की एक जेल में बंद है। यहीं से वह बच्चों को आनलाइन ​शिक्षा दे रहा है।

इस युवक के पढ़ाने  का तरीका इतना शानदार है कि यह काफी प्रसिद्ध हो चुका है। इस युवक के हुनर को देखते हुए एक कंपनी ने उसे आठ लाख का सालान पैकेज देकर नौकरी दी है।उत्तर प्रदेश के इस युवक पर 2010 में अपनी प्रेमिका की हत्या का आरोप लगा था, इस मामले में उसे उम्रकैद की सजा हुई है।

कोरोना संकट में उसे एक नामी कंपनी ने विद्यार्थियों को पढ़ाने के लिए आठ लाख रुपए सालाना का पैकेज दिया है। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आइआइटी) रुड़की के इस स्कालर कैदी के हुनर को जेल अधिकारियों ने पहचाना और उसे हौसला देने के साथ रचनात्मक कार्यों से जुड़ने की प्रेरणा दी। ऐसे में अब वह जेल से ही सुबह 10 बजे अपने काम पर चला जाता है और शाम चार बजे जेल में वापस पहुंचता है।

दिन के वक्त वह 10वीं और 12वीं कक्षा के विद्यार्थिंयों को आनलाइन विज्ञान विषय की पढ़ाई करवा रहा है। कंपनी को उसका हुनर बेहद पसंद आया है।

इससे पहले वह जेल विभाग की भर्ती परीक्षा के लिए सॉफ्टवेयर भी तैयार कर चुका है। वहीं, जेल विभाग भी उससे कई बार तकनीकी सहायता ले चुका है। कैदी होने के बावजूद अब वह स्थिर मन से बच्चों को पढ़ाने की नौकरी कर रहा है।


संबंधित खबरें