गोरखपुर से लखनऊ विमान सेवा शुरू, सीएम योगी बोले, अब चप्पल पहनने वाले भी कर सकेंगे हवाई सफर

टीम भारत दीप |

जल्द ही इसे अंतरराष्ट्रीय वायुसेवा के साथ जोड़ा जाएगा।
जल्द ही इसे अंतरराष्ट्रीय वायुसेवा के साथ जोड़ा जाएगा।

सूबे के सीएम योगी ने कहा कि गोरखपुर के साथ उत्तर प्रदेश के पांच हवाई अड्डों से प्रमुख शहरों के लिए हवाई सेवा शुरू हो रही है। दो नई उड़ान की शुरूआत 29 मार्च से हो जाएगी। उन्होंने कहा कि अब चप्पल पहनने वाले भी हवाई जहाज से यात्रा कर सकेंगे।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को हरी झंडी दिखाकर गोरखपुर से लखनऊ के लिए विमान सेवा शुरू की है। कार्यक्रम में केंद्रीय नागरिक उड्डयन व शहरी विकास राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) हरदीप सिंह पुरी भी मौजूद रहे।

इससे पहले सीएम योगी व केंद्रीय राज्यमंत्री ने यहां सिविल एयरपोर्ट टर्मिनल भवन के विस्तार का शिलान्यास भी किया है। इस मौके पर सूबे के सीएम योगी ने कहा कि गोरखपुर के साथ उत्तर प्रदेश के पांच हवाई अड्डों से प्रमुख शहरों के लिए हवाई सेवा शुरू हो रही है। दो नई उड़ान की शुरूआत 29 मार्च से हो जाएगी।

उन्होंने कहा कि अब चप्पल पहनने वाले भी हवाई जहाज से यात्रा कर सकेंगे। वहीं कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी ने कहा कि पहले लखनऊ और वाराणसी एयरपोर्ट को छोड़कर शेष अन्य जगह वायुसेवा की स्थिति संतोषजनक नहीं थी। कहा गया कि बीते चार वर्षों के दौरान तेजी से कार्य हुए हैं। इसके लिए नागर विमानन मंत्रालय ने विशेष रुचि ली।

कहा कि सूबे में पांच अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनने की ओर अग्रसर हैं, जिसमें से दो फंक्शनल हैं और तीन पर वर्तमान में कार्य चल रहा है। कहा कि कुशीनगर एयरपोर्ट बनकर तैयार हो गया है। जल्द ही इसे अंतरराष्ट्रीय वायुसेवा के साथ जोड़ा जाएगा। कहा कि अयोध्या में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का निर्माण कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है।

बताया गया कि हम एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट जेवर में बनाने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सोनभद्र, चित्रकूट, ललितपुर, झांसी, सहारनपुर, अलीगढ़, मुरादाबाद, आजमगढ़, श्रावस्ती में भी एयरपोर्ट की सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि यहां सिविल टर्मिनल के विस्तारीकरण का कार्य संपंन्न हुआ है।

नई टर्मिनल बिल्डिंग बनने से यहां एक समय में 200 यात्रियों को एक साथ बैठने की सुविधा मिलेगी।


 


संबंधित खबरें