मध्य प्रदेश में सरकारी नौकरियों का खुला पिटारा, अभ्यार्थियों के पास है गोल्डेन चांस

टीम भारतदीप |

मध्य प्रदेश में अभ्यर्थियों के पास सरकारी नौकरी पाने  का सुनहरा मौका है।
मध्य प्रदेश में अभ्यर्थियों के पास सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका है।

मध्य प्रदेश में सरकारी नौकरी की आस लगाए बैठे अभ्यर्थियों के लिये अच्छी खबर आ रही है। प्रदेश में सरकारी नौकरियों का पिटारा खुल गया है और अभ्यर्थियों के पास सरकारी नौकरी करने का सुनहरा मौका है। नवंबर और आगामी दिसंबर महीने में अभ्यर्थी प्रोफेशन एग्जामिनेशन बोर्ड और पुलिस विभाग में नौकरियों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

मध्य प्रदेश। मध्य प्रदेश में सरकारी नौकरी की आस लगाए बैठे अभ्यर्थियों के लिये अच्छी खबर आ रही है। प्रदेश में सरकारी नौकरियों का पिटारा खुल गया है और अभ्यर्थियों के पास सरकारी नौकरी करने का सुनहरा मौका है।

नवंबर और आगामी दिसंबर महीने में अभ्यर्थी प्रोफेशन एग्जामिनेशन बोर्ड और पुलिस विभाग में नौकरियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। वहीं मध्य प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल की 4000 भर्तियां होनी हैं और मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (एमपीपीईबी) में 800 से ज्यादा कृषि विकास अधिकारी के लिये नौकरियां निकली हैं।

बता दें कि मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड यानि (एमपीपीईबी) में नौकरी पाने का अभ्यार्थियों के पास सुनहरा अवसर है। एमपीपीईबी में किसान कल्याण तथा विकास विभाग में कृषि विस्तार अधिकारी (कार्यपालिक) एवं वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी (कार्यपालिक) के पदों पर भर्तियां होने जा रही हैं।

अभ्यर्थी इन पदों पर आवेदन करके सरकारी नौकरी पा सकते है और अपना भविष्य सुनहरा बना सकते है। 

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में सरकारी नौकरी के लिये विभिन्न पदों पर 863 रिक्तियां निकली हैं, जिनके लिए अभ्यर्थी 10 नवंबर से ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। बता दें कि इन नौकरियों के लिए आधिकारिक अधिसूचना 5 नवंबर को जारी की जा चुकी है और इन नौकरियों के लिए अभ्यर्थी 24 नवंबर तक आवेदन कर सकते है।

इसके साथ ही अभ्यार्थियों के पास 29 नवंबर तक आवेदन पत्र में ऑनलाइन करेक्शन करने का भी मौका रहेगा।

बता दें कि एमपी पुलिस में भी 4000 रिक्तियां निकली हैं, जिनमे 3862 पद जीडी कांस्टेबल और 138 पद रेडियो कांस्टेबल के हैं। हालांकि, अभी इन नौकरियों के लिए विस्तृत अधिसूचना जारी नहीं की गई है। बताया जाता है कि 25 नवंबर को इस बारे में विस्तृत अधिसूचना जारी कर दी जायेगी।

इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत 24 दिसंबर से होगी और पदों के लिये आवेदन की अंतिम तिथि 7 जनवरी 2021 होगी। इन पदों के लिये लिखित परीक्षा की तिथि 6 मार्च 2021 निर्धारित की गयी है। पुलिस कांस्टेबल रिक्तियों के ये कुल पद आगे चलकर घट-बढ़ भी सकते हैं।


संबंधित खबरें