किसान आंदोलन से प्रभावित ट्रेन यात्रियों के लिए सरकार का बड़ा एलान

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

जिनकी भी ट्रेन रात 9 बजे तक दिल्ली से थी वो रिफंड के लिए अप्लाई कर सकते हैं।
जिनकी भी ट्रेन रात 9 बजे तक दिल्ली से थी वो रिफंड के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

किसान उत्पात के कारण पूरी राजधानी उथल-पुथल हो गई थी ऐसे में जिन यात्रियों को दिल्ली से ट्रेन पकड़नी थी, वह स्टेशन नहीं पहुंच पाए थे। ऐसे यात्रियों के टिकट का पूरा पैसा रेलवे वापस करेगा।

नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस पर किसानों द्वारा देश की राजधानी दिल्ली में जमकर उत्पातद मचाया गया। किसानों के इस उपद्रव के कारण रेल यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

ऐसे लोगों की समस्या को हल करने के लिए रेलवे ने एक सराहनीय कदम उठाया है। ऐसे यात्रियों के जिनकी ट्रेन छूट गई उनके टिकट का पूरा पैसा वापस किया जाएगा।  

मालूम हो कि किसान उत्पात के कारण पूरी राजधानी उथल-पुथल हो गई थी ऐसे में जिन यात्रियों को दिल्ली से ट्रेन पकड़नी थी, वह स्टेशन नहीं पहुंच पाए थे।

ऐसे यात्रियों के टिकट का पूरा पैसा रेलवे वापस करेगा। रेलवे की ओर से यात्रियों से अपील की गई है कि जिनकी भी ट्रेन रात 9 बजे तक दिल्ली से थी वो रिफंड के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

रिफंड के लिए ऐसे करें अप्लाई

इसके लिए आपको टीडीआर फाइल करना होगा। जिन लोगों ने ई-टिकट बुक किया हुआ है उनको ई.टीडीआर फाइल करना होगा। यह सूचना दिल्ली क्षेत्र में आने वाले हर स्टेशन के लिए है। हालांकि यह सिर्फ रात 9 बजे तक की ट्रेनों पर ही लागू होगा।

किसानों ने दिल्ली-एनसीआर में किया था उपद्रव

केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि कानूनों  के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों ने मंगलवार को दिल्ली एनसीआर में कई जगहों पर तोड़फोड़ व उपद्रव किया। ट्रैक्टर रैली के नाम पर किसानों का दिल्ली में कई जगहों पर पुलिस के साथ झड़प हुई।

दिल्ली आईटीओ के पास ट्रैक्टर पलटने से एक किसान की मौत हो गई है। किसानों के हंगामे को देखते हुए सरकार ने सिंघु, टीकरी,गाजीपुर बॉर्डर के साथ ही मुकरबा चौक और नांगलोई इलाके में भी इंटरनेट बंद कर दिया है। ये सभी ऐसे पॉइंट हैं, जहां से किसान आंदोलन चल रहा है।
 


संबंधित खबरें