हुक्का पीते-पीते पी गए कोरोना वायरस, अब गांव में मचा हड़कंप

टीम भारत दीप |

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

सोशल डिस्टेंसिंग तो दूर लोगों ने एक ही हुक्के से कश लगाए। ऐसे में वे हुक्के से तंबाकू के साथ कोरोना वायरस भी पी गए। अब गांव में हड़कंप मचा है।

जींद (हरियाणा)। कोरोना वायरस को लेकर लगातार सरकार सोशल डिस्टेसिंग के पालन के लिए आगाह कर रही है। दो गज की दूरी बहुत जरूरी जैसे संदेश सोशल मीडिया पर वायरल हैं लेकिन लोग हैं कि मानने को तैयार ही नहीं। 

ऐसा ही एक वाकया हरियाणा में जींद जिले के शादीपुर गांव में सामने आया है। यहां सोशल डिस्टेंसिंग तो दूर लोगों ने एक ही हुक्के से कश लगाए। ऐसे में वे हुक्के से तंबाकू के साथ कोरोना वायरस भी पी गए। अब गांव में हड़कंप मचा है। एक मौत भी हो चुकी है।  

बताया गया है कि बीती 8 जुलाई को गांव का एक व्यक्ति गुरुग्राम में एक शादी समारोह में गया था। वापस आने पर उसने एक दो दिन अपने दोस्तों के साथ बैठकर हुक्का पिया। इस दौरान उसे बुखार और गले में खराश महसूस हुई तो कोरोना की जांच कराई। 

युवक की रिपोर्ट पाॅजिटिव आने के बाद उसके साथ हुक्का पीने वाले दोस्तांे की भी जांच कराई गई। इसके बाद प्रशासन ने पूरे गांव को सील कर जांच कराई तो 24 लोगों में कोरोना का संक्रमण पाया गया। इनमें से एक शख्स की मौत हो गई।  

इसके बाद प्रशासन ने पूरे गांव को सील कर दिया गया। डाॅक्टरों ने बताया कि हुक्का पीने के दौरान मुंह तक संपर्क होने से संक्रमण तेजी से फैला है। 


संबंधित खबरें