हैदराबाद निकाय चुनाव भाजपा दोपहर तक बहुमत के पार, ओवैसी की पार्टी तीसरे नंबर पर

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

जीएचएमसी चुनाव में आज 1122 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होना है।
जीएचएमसी चुनाव में आज 1122 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होना है।

बीजेपी 82 सीटों पर आगे है। वहीं सत्तारूढ़ टीआरएस 34 सीटों पर आगे चल रही है। हैदराबाद में दूसरे नंबर पर काबिज रही ओवैसी की पार्टी फिलहाल 18 सीटों के साथ तीसरे नंबर पर है। बीजेपी ने जिस तरह यहां चुनाव प्रचार में ताकत झोंकी उसका फायदा होता दिख रहा है।

हैदराबाद। भाजपा लंबे समय से दक्षिण भारत के राज्यों में कमल खिलाने के लिए हाथ पैर मार रही है। अभी तक उसे कर्नाटक के अलावा कहीं और कामयाबी नहीं मिली।

अब लगता इस बार हैदराबाद के निकाय चुनाव में बाजी मार लेगी दोपहर 12 तक आए मतगणना के रूझानों को देखने से यहीं लग रहा है। बीजेपी यहां पर नगर सरकार बना रही है। अगर भाजपा यहां कामयाब होती है तो यह एक इतिहास होगा।

रुझानों में अब तक उसे 84 सीटों पर बढ़त है। पिछले चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी रही सत्ताधारी तेलंगाना राष्ट्रवादी समिति  महज 30 सीटों पर आगे है। हैदराबाद में गढ़ होने का दावा करने वाली असदुद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन  महज 17 सीटों पर आगे है।

ओवैसी को पिछले चुनाव में 44 सीटें मिली थीं। कांग्रेस 2 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। उसे पिछली बार भी 2 सीटें ही मिली थीं। हैदराबाद निकाय चुनाव में इस बार बीजेपी ने कमल खिलाने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया था।

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह, और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बीजेपी के पक्ष में वोट करने के लिए जनता के बीच पहुंचे थे।शुक्रवार सुबह शुरू हुई मतगणना के शुरूआती रूझान में बीजेपी बढ़त बनाए हुए है।

निकाय के 150 सीटों में से 106 के शुरुआती रुझान सामने आ चुके हैं। बीजेपी 82 सीटों पर आगे है। वहीं सत्तारूढ़ टीआरएस 34 सीटों पर आगे चल रही है। हैदराबाद में दूसरे नंबर पर काबिज रही ओवैसी की पार्टी फिलहाल 18 सीटों के साथ तीसरे नंबर पर है। बीजेपी ने जिस तरह यहां चुनाव प्रचार में ताकत झोंकी उसका फायदा होता दिख रहा है।

2016 चुनाव में बीजेपी को गठबंधन में यहां 5 सीटें मिली थीं। बता दें कि जीएचएमसी चुनाव में आज 1122 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होना है। नगर निगम चुनावों को लेकर सबकी निगाहें इस वक्त नतीजों पर टिकी हैं। भले ही यह चुनाव नगर निगम का हो लेकिन जितने जोश के साथ भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव प्रचार किया है, उसके बाद मुकाबला काफी दिलचस्प हो गया है। 


संबंधित खबरें