आईएएस टीना डाबी और अतहर आमिर की शादी टूटने की कगार पर, पहुंचे फैमिली कोर्ट

टीम भारत दीप |

दोनों की शादी पर कुछ हिन्दु संगठनों ने जताया था विरोध।
दोनों की शादी पर कुछ हिन्दु संगठनों ने जताया था विरोध।

2015 में सिविल सेवा परीक्षा में परचम लहराने वाली टीना डाबी और अतहर आमिर ने जब एक—दूसरे को चुना तो उनकी लवस्टोरी सुखियों में रहीं। इस जोड़े ने 2018 में शादी कर ली, लेकिन इस प्यारी लवस्टोरी का दो साल में ही अंत हो गया। दोनों ने अब एक दूसरे से अलग होने का मन बना लिया है।

नईदिल्ली। 2015 में सिविल सेवा परीक्षा में परचम लहराने वाली टीना डाबी और अतहर आमिर ने जब एक- दूसरे को चुना तो उनकी लवस्टोरी सुखियों में रहीं।

इस जोड़े ने 2018 में शादी कर ली, लेकिन इस प्यारी लवस्टोरी का दो साल में ही अंत हो गया। ताजा जानकारी के अनुसार दोनों ने अब एक दूसरे से अलग होने का मन बना लिया है। दोनों ने फैमिली कोर्ट में अपील भी कर दी हैं जब से यह समाचार सामने आया है तब से खलबली मची है।

हर कोई जानना चाहता है आखिर क्यों इनकी शादी नहीं चल सकी।आइए आपकों इस लव स्टोरी से जुड़े कुछ रोचक पहलुओं पर चर्चा करते है। मालूम हो कि 2015 में टीना डाबी आईएएस की टॉपर बनी थीं। इसी परीक्षा में नंबर दो टॉपर थे कश्मीर के आमिर। दोनों को पहली नजर में ही प्यार हो गया।

दोनों ने जाति पात का भेदभाव न करते हुए एक-दूसरे को अपने  लिए चुन लिया। राजस्थान की रहने वाली टीना डाबी और कश्मीर के आमिर उल शफी खान को दिल्ली में आईएएस फेशिलेशन प्रोग्राम के दिन ही एक दूसरे से प्यार हो गया।

दोनों शुरू  से ही अपने रिश्तों को लेकर काफी खुले विचारों के रहे।दोनों लगातार अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर डालते रहे। उन दोनों का प्यार लाल बहादुर शास्त्री आईएएस एकेडमी मसूरी में परवान चढ़ा।

दो वर्ष के प्रशिक्षण के दौरान दोनों साथ-साथ साथ घूमते थे। उनकी मस्ती की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी पंसद की जाती थी। प्रशिक्षण के दौरान ही दोनों यूरोप के कई शहरों में घूमने गए, तब तक टीना ने दोनों के बीच नजदीकियों का इजहार इंस्टाग्राम में अपनी तस्वीरें डालकर देना शुरू कर दिया था। 
26 साल की टीना ने आईएएस एग्जाम में टॉप किया था। टीना ने दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक किया था।

हालांकि टीना और आमिर की नजदीकियों का विरोध भी हुआ, कुछ हिंदू संगठनों ने इस पर एतराज भी जाहिर किया। इसके बाद भी दोनों ना केवल साथ रहे बल्कि उन्होंने शादी करने की घोषणा भी कर दी. वर्ष 2015 में जब टीना ने आईएएस एग्जाम में टॉप किया तब वह 26 साल की थीं. ।

टीना ने दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक किया था. हालांकि टीना और आमिर की नजदीकियों का विरोध भी हुआ। कुछ हिंदू संगठनों ने इस पर एतराज भी जाहिर किया।

जयपुर में हुई थी शादी: जयपुर में वर्ष 2018 में जब दोनों ने कोर्ट मैरिज की तो ये देश की सबसे चर्चित शादी बन गई। ऐसा लगता था कि दोनों मेड फार इच अदर हैं। दोनों को ही राजस्थान कैडर मिला और आसपास के जिलों में पहली पोस्टिंग मिली।

दुर्भाग्य है कि इन दोनों का पारिवारिक जीवन दो साल भी नहीं चल सका। पिछले कुछ दिनों से उनके रिश्तों में कड़वाहट आ गई थी। अब टीना डाबी और आमिर दोनों की ओर से तलाक की अर्जी अदालत में दी गई है।


संबंधित खबरें