घर वाले नहीं हुए राजी तो प्रेमी के घर बारात लेकर पहुंच गई प्रेमिका, जानें फिर क्या हुआ

टीम भारत दीप |

प्रेमिका के बारात लेकर प्रेमी के घर पहुंचकर शादी करने की खबर सोशल मीडिया पर  वायरल हो रही है।
प्रेमिका के बारात लेकर प्रेमी के घर पहुंचकर शादी करने की खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

युवक और युवती दोनों ने अपने रिश्ते के बारे में परिवार के लोगों को बताया। दोनों ने अपने परिवार वालों से अपनी शादी करने की इच्छा भी जता दी। हालांकि समाजिक डर के चलते और प्रेमी के दूसरी बिरादरी के होने के कारण लड़की के परिजनों ने शादी कराने से इनकार कर दिया।

संभल। उत्तर प्रदेश के संभल जिले में शादी का एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां युवती के घर वाले शादी के लिए तैयार नहीं हो रहे थे। इसलिए प्रेमिका ने खुद पहल करते हुए बारात लेकर प्रेमी के घर पहुंच गई।

दरअसल प्रेमी-प्रमिका अलग-अलग बिरादरी से थे। इस शादी के खिलाफ युवती के घर वाले थे।  इस वजह से प्रेमिका खुद प्रेमी के घर आ गई और वहां पर प्रेमी के परिजनों और ग्रामीणों की मौजूदगी में श्रीहरि बाबाबांध आश्रम में दोनों की शादी करा दी गई।

दिल्ली में साथ काम करते थे दोनों

मामला रजपुरा क्षेत्र के अहमदपुर गांव का बताया जा रहा है। यहां का रहने वाला एक युवक दिल्ली के तिलक नगर में रहकर कपड़े की दुकान में नौकरी करता था, वहीं उसका प्रेम-प्रसंग दूसरी बिरादरी की युवती से हो गया।

प्रेम प्रसंग परवान चढ़ा तो दोनों ने साथ जीने मरने की कसमें खा लीं।  युवक और युवती दोनों ने अपने रिश्ते के बारे में परिवार के लोगों को बताया। दोनों ने अपने परिवार वालों से अपनी शादी करने की इच्छा भी जता दी।  हालांकि समाजिक डर के चलते और प्रेमी के दूसरी बिरादरी के होने के कारण लड़की के परिजनों ने शादी कराने से इनकार कर दिया। 

श्री हरि बाबा बांध आश्रम में हुआ विवाह

घर वालों की मनाही के बाद लड़की ने ठाना कि उसे अपने प्रेमी से ही शादी करनी है तो वो दिल्ली से संभल आ गई और दोनों ने श्री हरि बाबा बांध आश्रम में युवक के परिजनों की मौजूदगी में शादी कर ली।

प्रेमी के परिजनों का कहना था कि जब दोनों शादी के लिए तैयार थे तो किसी ने विरोध नहीं किया और दोनों की शादी करा दी गई, उन्हें पूरे गांव के लोगों ने आशीर्वाद दिया। प्रेमिका के बारात लेकर प्रेमी के घर पहुंचकर शादी करने की खबर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है।


संबंधित खबरें