घर वालों पर दबाव बनाने को प्रेमी- प्रेमिका ने कुएं में लगाई छलांग, ग्रामीणों ने कराई शादी

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

मंदिर के महंत सुखदेव दास त्यागी ने वर और वधू को सात फेरे दिलाए ।
मंदिर के महंत सुखदेव दास त्यागी ने वर और वधू को सात फेरे दिलाए ।

युवक-युवती के एक कुएं में छलांग लगाने की खबर गांव में आग की तरह फैल गई। ग्रामीणों ने किसी तरह दोनों को बाहर निकाला। गांवा वालों के सामने युवक -युवती ने शादी करने की बात कही, न होने पर जान देने पर अड़े।

झांसी। उत्तर प्रदेश के झांसी के टहरौली खास रविवार शाम को किसी फिल्मी स्टाइल में युवक -युवती की शादी हुई। दरअसल टहरौली के रहने वाले युवक-और युवती एक दूसरे से प्रेम करते थे।

दोनों के परिजन दोनों की शादी नहीं कराना चाहते थे। इससे नाराज युवती ने रविवार शाम को कुएं में छलांग लगा दी। युवती के कुएं में कुदने की जानकारी होते ही युवक भी कुएं में कुद गया।

युवक -युवती के एक कुएं में छलांग लगाने की खबर गांव में आग की तरह फैल गई। ग्रामीणों ने किसी तरह दोनों को बाहर निकाला। गांवा वालों के सामने युवक -युवती ने शादी करने की बात कही, न होने पर जान देने पर अड़े।

इसके बाद ग्रामीणों ने युवक और युवती के परिजनों को बुलाया दोनों परिवारों की रजामंदी के बाद दोनों का मोहल्ले के ही सिद्धनाथ मंदिर ले जाया गया। वहां पर शाम को छह बजे के करीब दोनों की विधि विधान से शादी करा दी गई।

मंदिर के महंत सुखदेव दास त्यागी ने वर और वधू को सात फेरे दिलाए औऱ दोनों ने एक दूसरे को माला डाली। वहां मौजूद दर्जनों युवाओं ने दोनों को बधाई दी। बुजुर्ग लोगों ने उन्हें आशीर्वाद दिया।

चर्चा में शादी
युवती द्वारा प्रेमी से शादी की जिद को लेकर कुएं में कुदने के बाद हुई शादी की खबर क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है। उनकी शादी के किस्से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे है। कुछ लोग इसे सफल प्रेम कहानी बता रहे है तो कुछ लोग इसे मा-बाप की बेबसी बता रहे है। फिलहाल कुछ भी युवक -युवती ने साथ जीने-मरने की जो कसमें खाई थी वह पूरी हो गई। 


संबंधित खबरें